अजमेर ब्लैकमेल कांड के 6 आरोपियों पर फैसला 20 अगस्त को आएगा

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के बहुचर्चित ब्लैकमेल कांड में लंबित छह आरोपियों पर अब 20 अगस्त को फैसला आएगा। इस मामले में गुरुवार को फैसला आना था, लेकिन एक आरोपी के स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण अदालत ने फैसले की अगली तारीख 20 अगस्त को मुकर्रर की है।

सहायक निदेशक अभियोजन वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि वर्ष 1992 में अजमेर में घटित अश्लील छायाचित्र ब्लैकमेल कांड पर छह आरोपियों के खिलाफ अदालत सुनवाई पूरी हो चुकी है और गुरुवार को फैसला आना था। निर्धारित तारीख पर आरोपी अदालत भी आ गए, लेकिन एक आरोपी मोहम्मद इकबाल की अस्वस्थता तथा उसकी अनुपस्थिति के चलते न्यायालय ने फैसला टालते हुए प्रकरण पर फैसला देने की तिथि 20 अगस्त निर्धारित की है।

इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 104 गवाह और 245 दस्तावेज पेश किए गए हैं। पूर्व में इस मामले में 9 आरोपियों को सत्र अदालत ने उम्र कैद की सजा सुना चुकी है, जबकि एक आरोपी आत्महत्या कर चुका है। एक आरोपी अलमास महाराज फरार है। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी है। उल्लेखनीय है कि 32 साल पुराने इस जघन्य कांड की पूरे देश में गूंज सुनी गई थी। तब राजस्थान के मुख्यमंत्री भैंरोसिंह शेखावत की सरकार थी।