गोपालगंज में शादीशुदा मामी और भांजी ने मंदिर में रचाई शादी

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज जिले में एक दूसरे के प्यार में पागल शादीशुदा मामी और भांजी ने समाज की परवाह किए बिना सोमवार को यहां एक मंदिर में शादी कर ली। मामी और भांजी का प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों एक साथ जीने एवं मरने की कसमें खाई और सासामूसा रेलवे स्टेशन के समीप स्थित दुर्गा मंदिर में आज एक दूसरे के हो गए।

अनोखी शादी की हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। मामी-भांजी की शादी की खबर मिलते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ मंदिर के समीप उमड़ पड़ी। मामी एवं भांजी ने एक दूसरे को माला पहनाई और फिर सात फेरे लेने के बाद एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें भी खाईं।

बताया जा रहा है कि कुचायकोट थाने के बेलवा गांव की शोभा कुमारी और उनकी भांजी सुमन कुमारी दोनों शादीशुदा हैं। पिछले तीन साल से दोनों महिलाओं के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। सोमवार को घर से भागकर दोनों ने विधि-विधान के साथ शादी कर ली।

शादी करने वाली लड़की की मामी शोभा कुमारी ने बताया कि उनका अपनी ही भांजी के साथ पिछले तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसके बाद दोनों ने आज एक दूसरे के साथ शादी करने का फैसला किया।

इससे पहले लाल जोड़े में दोनों महिलाएं सासामूसा रेलवे स्टेशन के पास स्थित दुर्गा मंदिर में पहुंची। यहां पर उन्होंने एक दूसरे को वर माला पहनाई। भांजी ने मामी की मांग में सिंदूर भरा और फिर अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए।

मामी शोभा कुमारी ने बताया कि वह अपनी भांजी सुमन के साथ जिंदगी भर साथ रहेंगी। अपनी मर्जी से शादी की है। किसी के दबाव में नहीं की है। वहीं, भांजी सुमन ने भी कहा कि उसकी मामी कभी उसका साथ नहीं छोड़ेंगी।