दिल्ली की नाबालिग बालिका से देहरादून की बस में रेप, यूकेएसआरटीसी के पांच कर्मी अरेस्ट

देहरादून। उत्तराखंड राज्य परिवहन निगम (यूकेएसटीसी) की बस में नई दिल्ली से देहरादून आई एक नाबालिग बालिका से रेप करने वाले चालक, परिचालक सहित उनके पांच सहकर्मियों को रविवार को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने बताया कि बीते 12/13 अगस्त की रात नई दिल्ली में कश्मीरी गेट स्थित आईएसबीटी से एक बालिका देहरादून डिपो की बस संख्या यूके 07पीए 5299 से देहरादून आई। उससे रात में देहरादून आईएसबीटी पर बस में ही दुष्कर्म हुआ। मामले की थाना पतेलनगर में बाल कल्याण समिति की सदस्य प्रतिभा जोशी ने रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पीड़िता की काउंसलिंग और पुलिस की पड़ताल में घटना की पुष्टि हुई।

सिंह ने बताया कि पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर यूकेएसटीसी की उपरोक्त बस के चालक धर्मेंद्र कुमार पुत्र यशपाल सिंह, निवासी ग्राम बंजारा वाला ग्रांट, थाना बुग्गा वाला, हरिद्वार (32), बस के परिचालक देवेंद्र पुत्र फूलचंद, निवासी चूडियाला, भगवानपुर, हरिद्वार (52), एक अन्य बस के चालक, रवि कुमार पुत्र दयाराम, निवासी ग्राम सिला, थाना नवाबगंज, जिला फर्रुखाबाद (उत्तर प्रदेश) (34), एक अन्य बस के चालक, राजपाल पुत्र स्व किशन सिंह, निवासी बंजारावाला ग्रांट, थाना बुग्गावाला, हरिद्वार (57) और रोडवेज के कैशियर राजेश कुमार सोनकर पुत्र स्व लाल चंद्र सोनकर, निवासी माजरा, पटेलनगर, देहरादून, (38)को आज अपराह्न गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि आईएसबीटी में नाबालिग बालिका के साथ हुई दुष्कर्म की घटना में प्रकाश में आए पांचो अभियुक्तों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था। जिनसे विस्तृत पूछताछ में उनके द्वारा नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया जाना प्रकाश में आया। जिस पर पुलिस द्वारा पांचो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त बस को कब्जे में लेकर फॉरेंसिक टीम द्वारा जांच कर बस से सबूत एकत्रित किए गए हैं।

सिंह ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त देवेन्द्र द्वारा बताया गया कि उक्त पीडित बालिका उसे दिल्ली कश्मीरी गेट स्टेशन पर मिली थी जो उससे पजांब जाने वाली बस के बारे में जानकारी ले रही थी। अभियुक्त पीड़ित बालिका को अपने साथ देहरादून चलने तथा वहां से पौंटा होते हुए पजांब भेजने की बात बताते हुए देहरादून लाया। जहां रात में बस से सभी सवारियों के उतरने के बाद अभियुक्त द्वारा बस ड्राइवर धर्मेन्द्र के साथ मिलकर नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किया गया।

एसएसपी ने पूछताछ के आधार पर बताया कि तत्पश्चात आस-पास खडी अन्य बसों के चालकों राजपाल राणा एवं रवि कुमार को इस संबंध में पता चलने पर उनके द्वारा भी नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म किया गया। घटना के बाद बस परिचालक देवेन्द्र द्वारा कैश काउंटर में पैसा जमा कराने के दौरान बालिका के विषय में कैशियर राजेश सोनकर को बताया गया। जिसके द्वारा भी नाबालिग बालिका के साथ बस में दुष्कर्म किया गया।