भिवाड़ी के सेंट्रल मार्केट में लूट की घटना में गोली लगने से व्यापारी की मौत

अलवर। राजस्थान में खैरथल तिजारा जिले के भिवाड़ी में एक दुकान में लूट की घटना के दौरान हुई फायरिंग में दुकान के मालिक की मौत हो गई तथा तीन अन्य घायल हो गए है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भिवाड़ी में सेंट्रल मार्केट में शुक्रवार की रात करीब साढ़े सात बजे कमलेश ज्वेलर्स की दुकान पर एक सफेद रंग की कार में सवार होकर पांच बदमाश आए। पहले तो उन्होंने गार्ड से मारपीट की फिर शोरूम में अंदर घुसे जहां शोरूम के मालिक जय सिंह सोनी उनके छोटे भाई सागर सहित अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

बदमाश थेले में और एक प्लास्टिक के कट्टे में सोने चांदी के आभूषण भरने लगे इस दौरान ज्वेलर्स का भाई सागर सोनी बदमाशों से भिड़ गया। उसे डंडों से मारा पीटा गया जब वह बदमाश भाग रहे थे तो जय सिंह उसके छोटे भाई सागर और गार्ड अजान सिंह को गोली लगी। गंभीर अवस्था में जय सिंह और गार्ड को गुड़गांव के लिए रेफर किया गया लेकिन जय सिंह की रास्ते में ही मौत हो गई। मृतक हरियाणा के रेवाड़ी के रहने वाले हैं जो भिवाड़ी रोजाना आते जाते थे।

घटना की सूचना के बाद जयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अनिल टांक भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस मामले में ए श्रेणी की नाकाबंदी की गई है और इस वारदात को खोलने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। कई टीम गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता है कि आरोपियों को पकड़े और घायलों का इलाज कराएं।

उन्होंने कहा कि कितने की लूट हुई है इस बारे में अभी बाद में पता चलेगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की जरूरत महसूस की जा सकती है और सुरक्षा दी जानी चाहिए और हम वर्कआउट कर रहे हैं और पूर्व में हुई वारदातों के अपराधियों को भी चिन्हित कर रहे हैं कि उनके वर्तमान स्टेटस कहां है उनकी प्रेजेंट्स कहां पर है। उन्होंने कहा कि हमें परफॉर्मेंस के लिए बहुत वक्त चाहिए ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो ऐसा प्रबंध करेंगे।

बताया जा रहा है कि यह बदमाश रेवाड़ी की तरफ के हो सकते हैं क्योंकि जिस तरीके से इस घटना को अंजाम दिया गया है निश्चित रूप से उन्होंने इस दुकान की पहले रेकी की होगी। भिवाड़ी हरियाणा बॉर्डर पर स्थित है और बदमाश हरियाणा से यहां आकर वारदात कर अपने राज्य की सीमा में प्रवेश कर जाते हैं। इस घटना के बाद व्यापारियों में भी भारी रोष है इतनी घने बाजार में इतनी बड़ी वारदात हो गई ना यहां पर गश्त की सुविधा है जबकि भिवाड़ी में अलग पुलिस अधीक्षक बैठते हैं।