विहिप, बजरंग दल हिन्दू जीवन मूल्यों की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं : नीरज दाैनेरिया

अजमेर। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने कहा है कि विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) और बजरंग दल देश में हिन्दू जीवन मूल्यों की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं।

राजस्थान में अजमेर में हो रहे विश्व हिन्दू परिषद के षष्टी पूर्ति समारोह में शिरकत करने आए दौनेरिया ने विश्व हिन्दू परिषद अजयमेरू महानगर की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि संगठन पिछले 60 वर्षों से राष्ट्र और समाज सेवा के लिए निरंतर कार्य करते हुए अपने संकल्पों को पूरा करने में जुटा है। उन्होंने कहा कि इस्लामिक जेहादियों के अत्याचार और बर्बरता से 40 लाख हिन्दुओं का धर्मांतरण करने से बचाया गया है और नौ लाख हिन्दुओं की घर वापसी कराई गई है।

दौनेरिया ने कहा कि देश में 30 हजार स्थान हिन्दुओं के हमें वापस मिलने चाहिए। अजमेर का ढाई दिन का झौपड़ा भी हिन्दुओं को वापस मिलना चाहिए, जो मूलतः संस्कृत विद्यालय रहा है। वहां की बनावट और स्थापत्य कला हिन्दुओं की शैली को बयां करती है। उन्होंने अजमेर प्रवास के दौरान जैन मुनि सुनीलसागर जी महाराज के वहां जाने पर की गई अभद्रता की भी आलोचना की और कहा कि पुरातत्व विभाग ने उन्हें यह स्थान दे नहीं दिया है।

दौनेरिया ने देश में दुकानों के छद्म नामों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि दुकान का नाम हिन्दू और मालिक मुसलमान होने को रोकना होगा। इससे स्थानीय व्यक्ति के साथ यात्रियों को गुमराह किए जाने का काम हो रहा है। उन्होंने कहा जो ऐसा कर रहे हैं, उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए। उन्होंने संगठन की अन्य गतिविधियों का जिक्र करते हुए कहा कि गौवंश बचाना हमारा सबसे बड़ा काम है।

अजमेर : ग्रीन पटाखों की बिक्री के लिए आवेदन 2 सितम्बर से आमंत्रित