पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने दिया नकल माफिया को संरक्षण : किरोड़ी लाल मीणा

जयपुर। राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर नकल माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह नकल माफिया को संरक्षण नहीं देती तो युवाओं के साथ इतना बड़ा अन्याय नहीं होता।

डा मीणा ने उपनिरीक्षक (एसआई) पेपर लीक मामले में गिरफ्तार राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के पूर्व सदस्य रामूराम राईका की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैंने पूर्ववर्ती सरकार के समय कहा था कि वर्ष 2018 से हुए सारे पेपर आरपीएससी से ही लीक हुए हैं। एसआई भर्ती में एसओजी की ओर से आयोग के पूर्व सदस्य रामूराम राईका की गिरफ्तारी से इसकी पुष्टि हो गई है।

उल्लेखनीय है कि एसआई पेपर लीक मामले में गिरफ्तार रामूराम राईका को पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) ने सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया जहां उसे छह दिन की एसओजी की हिरासत में भेज दिया गया।

रामू राम राईका को रविवार रात गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले शनिवार को राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) से पांच ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया गया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें रामूराम राईका की बेटा-बेटी भी शामिल हैं।