अजमेर में सचिन पायलट का 47वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया

अजमेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा अजमेर के पूर्व सांसद सचिन पायलट का 47वां जन्मदिन आज अजमेर में उनके समर्थकों द्वारा धूमधाम एवं सेवाकार्यों की बीच मनाया गया।

अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय जैन की अगुवाई में पायलट का जन्मदिन गौ सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। अजमेर में बड़ल्या चौराहे के नजदीकी जैन तीर्थ श्री ज्ञानोदय जैन तीर्थ क्षेत्र नारेली गौशाला में गौमाता को हरा चारा, गुड़ तथा हरी सब्जियां खिलाकर सेवा संकल्प के साथ पायलट के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उनके दीर्घायु जीवन की कामना की गई।

इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की उपाध्यक्ष एवं पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, प्रदेश सचिव रश्मि हिंगोरानी, रेनू मेघवंशी, सुनील लारा, महेंद्र सिंह रलावता, शिव प्रकाश गुर्जर, पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, हाजी इंसाफ अली, प्रताप यादव, गिरधर तेजवानी, सौरभ बजाड, शिवकुमार बंसल, नरेश सत्यवाना, आरिफ हुसैन, श्याम प्रजापति, राकेश शर्मा, निर्मल बेरवाल, पवन ओड, राकेश धाबाई, कैलाश कोमल, दिनेश के शर्मा, सोनल मौर्य, मीनाक्षी यादव, सुनील धानका, रेखा पींगोलिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

ऊबड़ा का देवड़ा देवनारायण मंदिर में काटा केक

देहात कांग्रेस की ओर से उपाध्यक्ष हरीसिंह गुर्जर के नेतृत्व में ऊबड़ा का देवड़ा देवनारायण मंदिर परिसर में पायलट जन्मदिन के मौके पर केक काटा गया और सेवा संकल्प के तहत गायों को चारा खिलाया गया। साथ ही फल वितरित कर पायलट की लम्बी उम्र की कामना की गई।

एनएसयूआई ने लगाया विशाल रक्तदान शिविर

इसी तरह सचिन पायलट के 47वें जन्मदिन पर एनएसयूआई अजमेर की ओर से विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन नाका मजार स्थित बिरला मंगलम पर किया गया। रक्तदान शिविर के संयोजक हनीष मारोठिया एवं लक्की जैन ने बताया कि पीडित मानव की सेवा के लिए आयोजित रक्तदान शिविर में राजकीय जनाना चिकित्सालय, राजस्थान ब्लड बैंक एवं विद्यापति ब्लड बैंक की टीमों ने रक्त संग्रहण किया। शिविर में 201 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य रखा गया। शिविर में 1000 से अधिक छात्र छात्राओं एवं युवाओं ने अपने ब्लड ग्रुप की जांच करवाकर भविष्य में आवश्यकता पड़ने पर लाइव रक्तदान करने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर नगर निगम अजमेर में नेता प्रतिपक्ष द्रोपदी कोली, सागर मीणा, ब्लॉक अध्यक्ष चंदन सिंह, लक्ष्मी धौलखडिया, निर्मल बेरवाल, पार्षद लक्ष्मी बुन्देल, मनीष सेठी, पायल जैन सहित कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने रक्तदाताओं की हौसला अफजाई कर पुरस्कृत किया।

ब्यावर में कांग्रेस नेता पारस जैन पंच, सेवादल के ऋषि लाम्बा, नसीराबाद में शिवप्रकाश गुर्जर ने पायलट के जन्मदिन को श्रद्धा से मनाकर उनके स्वस्थ, हष्टपुष्ट रहकर कांग्रेस सेवा का आवाहन किया।