अजमेर कलक्टर लोकबंधु की आमजन से अपील, जल भराव क्षेत्रों में न जाएं

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिले के नवनियुक्त कलक्टर लोकबंधु ने आमजन से अपील की है कि वे मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए जल भराव क्षेत्रों में न जाएं और सुरक्षित स्थानों पर रहें।

अजमेर के नए कलक्टर लोकबंधु ने शनिवार रात 10 बजे गणेश स्थापना के शुभ दिन को देखते हुए अपने कार्यालय में चार्ज सम्भाल लिया। उन्होंने रविवार सुबह अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया तथा राहत एवं बचाव के निर्देश दिए।

लोकबंधु ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बरसात के हालातों से शहर कल की अपेक्षा आज बेहतर स्थिति में है और अब हम संभावित बरसात को देखते हुए आगामी स्थिति से निपटने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम पूरी तरह सक्रिय है जहां मदद की जरूरत है, मदद भिजवाई जा रही है।

उन्होंने निचली बस्तियों में रसद एवं मेडिकल सहायता पहुंचाने की बात कहते हुए कहा कि इस मौसम में मौसमी बीमारियों को देखते हुए मेडिकल टीम घर घर दवाई भेजने का काम भी कर रही है।

लोकबंधु ने रविवार को आनासागर स्कैप चैनल, खानपुरा तलाब, फायसागर झील, श्रीनगर रोड, ब्रह्मपुरी नाला आदि क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने शहर में जल भराव से निजात दिलाने को सर्वोच्च प्राथमिकता बताया।

उनके दौरे में नगर निगम आयुक्त देशल दान, अजमेर विकास प्राधिकरण आयुक्त नित्या, पुलिस अधीक्षक देवेंद्र विश्नोई, एडीएम सिटी गजेंद्र सिंह राठौड़ के अलावा सिंचाई विभाग, एसडीआरएफ आदि के जिम्मेदार लोग मौजूद थे।

घुटनों तक भरे बरसाती पानी में उतरे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री चौधरी