सारण में यूट्यूब पर वीडियो देखकर आपरेशन करने वाला फर्जी डाक्टर अरेस्ट

छपरा। बिहार में सारण जिले के गड़खा थाना क्षेत्र में यूट्यूब पर वीडियो देखकर आपरेशन करने वाले फर्जी चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सारण के पुलिस अधीक्षक डॉ. कुमार आशीष ने यहां बताया कि शनिवार को मोतीराजपुर गांव स्थित एक निजी अस्पताल का चिकित्सक अजीत कुमार पुरी, मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुवालपुर गांव निवासी चंदन साह के पुत्र कृष्णा कुमार उर्फ गोलू के पेट का आपरेशन यूट्यूब देख कर रहा था।

इस दौरान उक्त किशोर की स्थिति खराब होने पर उसने स्वयं एम्बुलेंस बुलाकर किशोर को पटना भेज दिया। रास्ते में ही उक्त किशोर की मौत हो गई। जिसके बाद परिजन शव लेकर उक्त चिकित्सक के निजी अस्पताल पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।

सूत्रों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम कराये जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृ़तक के परिजनों से मिले आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई थी।

रविवार की देर रात को सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त चिकित्सक को बहनिया पहाड़पुर गांव एक एक मकान से गिरफ्तार किया है, जिसके विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 105(1) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

बिजली का करंट लगने से बच्ची और महिला की मौत

सारण जिले के मांझी और कोपा थाना क्षेत्र में बिजली का करंट लगने से एक बच्ची और एक महिला की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि जिले के मांझी थाना क्षेत्र के डुमाईगढ नया टोला गांव निवासी इंद्रजीत सहनी की पुत्री अंकिता कुमारी (5) खेलने के दौरान पंखे के पास चली गई, जिससे प्रवाहित करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि जिले के कोपा थाना क्षेत्र के चतरा गांव निवासी स्व. धर्मनाथ साह की पत्नी सुनैना देवी (70) अपने घर में काम करने के दौरान बिजली के तार की चपेट में आ गई, जिसके कारण उसकी करंट लगने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया है।

ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत

सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई।पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि गोदना मोड़ के समीप अनियंत्रित ट्रेक्टर चालक ने गोदना गांव निवासी जगन्नाथ प्रसाद साह के पुत्र अंगद कुमार (30) को अपनी चपेट में ले लिया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया इस घटना से आक्रोश लोगों ने शव को मुख्य पथ पर रख कर सड़क जाम कर दिया है। घटना की जानकारी के बाद बाद जिला एवं पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे, जहां आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया है। पुलिस इस मामले में ट्रैक्टर मालिक और चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही है।

गंगा नदी में डूबकर वृद्ध की मौत

सारण जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र में गंगा नदी में डूबकर कर एक वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि देवी रोड वार्ड नंबर 14 निवासी शिव वचन महतो (70) शौच करने के लिए गंगा नदी के किनारे गया था। इस दौरान पैर फिसलने से वह नदी के गहरे पानी में गिर गया, जिसके कारण उसकी डूबकर मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया है। पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही है।