ह्युंडई ने लॉन्च की नई अल्काजार, एक्स शोरूम कीमत 14.99 लाख

नई दिल्ली। यात्री वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने सोमवार को अपनी न्यू ह्यूंडई अल्काजार एसयूवी को लॉन्च किया जिसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 14.99 लाख रुपए और 15.99 लाख रुपए है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक उनसू किम ने इसे लॉन्च करते हुए कहा कि ह्यूंडई मोटर इंडिया में हम अपने डायवर्स एवं वर्सटाइल प्रोडक्ट के माध्यम से ग्राहकों के अनुभव को निखारने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम ग्राहकों की लगातार बदलती जरूरतों को समझने और साथ ही उनकी उम्मीदों के अनुरूप बदलाव करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बोल्ड न्यू ह्यूंडई अल्काजार हमारी इसी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम अपनी इस इंटेलीजेंट, वर्सटाइल और इंटेंस एसयूवी को लॉन्च करते हुए उत्साहित हैं, जो एसयूवी सेगमेंट में ग्रैंडनेस, कंफर्ट एवं कन्वीनियंस को नई ऊंचाई देने के लिए तैयार है। हमें भरोसा है कि इस एसयूवी से हमारे ग्राहकों को यूनीक वैल्यू एक्सपीरियंस होगा।

उन्होंने कहा कि 6 एवं 7 सीटर कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध बोल्ड न्यू ह्यूंडई ALCAZAR के साथ मिलेगी इंटेंस, पावरफुल और फन-टु-ड्राइव परफॉर्मेंस। 1.5 लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन (6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 7 स्पीड डीसीटी) और 1.5 लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन (6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) से लैस है।

दूसरी पंक्ति में वेंटिलेटेड सीट के साथ दूसरी पंक्ति में थाई कुशन एक्सटेंशन, सीट्स में बेहतर कुशनिंग और बोलस्टरिंग, विंग टाइप हेडरेस्ट जैसे कुछ नए फीचर्स भी दिए गए हैं। यह एनएफसी टेक्नोलॉजी के साथ डिजिटल की भी है। 19 फीचर्स के साथ ह्यूंडई स्मार्टसेंस लेवल 2 एडीएएस से ड्राइविंग सेफ्टी, कन्वीनियंस और पार्किंग सेफ्टी सुनिश्चित होती है।

सराउंड व्यू मॉनीटर, 6 एयरबैग, रेन सेंसिंग वाइपर, हिल डिसेंट कंट्रोल, सभी चार व्हील्स में डिस्क ब्रेक और कई अन्य फीचर्स समेत 40 स्टैंडर्ड और कुल 70 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिये गये हैं। यह चार अलग-अलग वैरिएंट – एक्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर में उपलब्ध है। इसके पेट्रोल संस्करण की शुरूआती कीमत 14.99 लाख रुपए और डीजल मॉडल की शुरूआती कीमत 15.99 लाख रुपए है।