अजमेर रेलवे स्टेशन से अपहृत 4 वर्षीय बालिका अहमदाबाद में बरामद

अजमेर रेलवे स्टेशन से अपहृत बालिका अहमदाबाद में बरामद, अपहरणकर्ता अरेस्ट

अजमेर। राजस्थान में अजमेर रेलवे स्टेशन से अपहृत की गई चार साल की बालिका को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) की संयुक्त कार्रवाई के बाद अहमदाबाद के पास एक छोटे स्टेशन चांद लुरिया पर खड़ी पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद करते हुए अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया है। अजमेर जीआरपी थाना पुलिस दल बालिका और आरोपी को लेकर अजमेर रवाना हो गई है।

जीआरपी पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि मंगलवार रात अजमेर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर हुई इस अपहरण की घटना में आरोपी अपहरणकर्ता ने बालिका की मां को बातों में उलझा कर विश्वास में ले लिया। बालिका को कोल्डड्रिंक एवं खाने की चीजें देकर बहला-फुसला लिया और मौका देखते ही बालिका को ले भागा।

मां को जब बालिका नहीं दिखी तो वह चिल्लाई और जीआरपी कान्स्टेबल को बताया। उसके बाद तुरंत प्रभाव से जीआरपी और आरपीएफ ने पूरी शक्ति के साथ तलाश शुरू की। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया तो आरोपी पहले तो स्टेशन से बाहर जाता दिखा, बाद में स्टेशन में बालिका सहित प्रवेश करता दिखाई दिया। पुलिस ने रेलवे अधिकारियों की मदद से स्टेशन पर खड़ी सभी गाड़ियों की तलाशी ली लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

इसके बाद संयुक्त कार्रवाई में बालिका को अहमदाबाद के नजदीक चांद लुरिया पर खड़ी पोरबंदर एक्सप्रेस से दस्तयाब कर आरोपी को भी दबोच लिया गया। पुलिस दल दोनों को लेकर अजमेर रवाना हो गया है।

जोशी ने बताया कि जीआरपी थाने पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है। बालिका के अजमेर पहुंचने पर उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी तथा आरोपी की मंशा का पता लगा आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि हमारी संयुक्त कार्रवाई पर राज्य के पुलिस महानिदेशक ने भी प्रसन्नता व्यक्त की है।