बैंसला की जन्मजयंती पर देव डूंगरी पीसांगन में विशेष श्रद्धांजलि कार्यक्रम

अजमेर। कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला की जन्म जयंती के अवसर पर देव डूंगरी पीसांगन में आयोजित विशेष श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सर्व समाज के ग्रामीण ने कर्नल बैंसला को पुष्पांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाना शामिल हुए।

भड़ाना ने अपने संबोधन में कहा कि कर्नल बैंसला को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए उनके द्वारा दी गई शिक्षाओं को आत्मसात करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा, अच्छा स्वास्थ्य, पढ़ी-लिखी मां और कर्ज-मुक्त समाज का निर्माण कर्नल बैंसला के सपनों को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होंगे। भड़ाना ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बेटियों को पराया धन नहीं बल्कि पुत्रो के बराबर समझना चाहिए, ये भी कहा बेटी आजीवन माता पिता की बेटी बनी रहती है।

इस कार्यक्रम में समाज के सदस्यों ने सघन वृक्षारोपण करके पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी व्यक्त की। देवदूंगरी में इस पहल ने एक मजबूत संदेश दिया कि समाज के साथ-साथ पर्यावरण की सुरक्षा भी महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर प्रधान दिनेश नायक, बलदेव गुर्जर, सरपंच शिवजी फामाडा, सावता राम सरसडी, रामदेव सरपंच, भेरूजी सरपंच, दिनेश शर्मा, प्रवीण महेश्वरी, रामूजी फोजी, प्रेम भड़ाना, कालूजी, पेमाजी, राजकुमार सोनी, टीकम, गोपाल कोली, भेरू कोली, भोजराज, सेवा राम, भोपा, सेवाराम, भोपाजी, चेनाराम, भंवरु कटारिया, शिवजी तंवर, जयप्रकाश सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।