राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत अलवर पहुंचे

अलवर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघ चालक मोहन भागवत पांच दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार शाम राजस्थान में अलवर पहुंचे जहां उनका स्वयंसेवकों द्वारा अभिनन्दन किया गया।

अलवर में संघ के विभाग संघ चालक डॉ. केके गुप्ता ने कहा कि भागवत 13 से 17 सितम्बर तक अलवर प्रवास पर रहेंगे और इस दौरान वह संघ के जयपुर प्रान्त के पदाधिकारियों से बैठक करके विचार विमर्श करेंगे।

उन्होंने बताया कि संघ की प्रतिवर्ष होने वाली जयपुर प्रान्त की बैठक इस बार अलवर में रखी गई है जिसके लिए भागवत अलवर आए हैं। वह अपने अलवर प्रवास के दौरान जिले के संघ कार्यालय केशव कृपा में ही प्रवास करेंगे और वहीं बैठकों का आयोजन होगा।

डाॅ. गुप्ता ने बताया कि इस दौरान भागवत 14 सितम्बर को सुबह अलवर शहर में स्थानीय स्कीम नंबर चार में लगने वाली शाखा में शामिल होंगे, जहां उनका करीब एक घंटे का कार्यक्रम है। इसके बाद वह संघ कार्यालय में संघ के पदाधिकारियों की बैठकों में शामिल होंगे।

अगले दिन 15 सितम्बर को सुबह साढ़े छह बजे संघ के स्वयंसेवकों का एकत्रीकरण कार्यक्रम रहेगा जो अब शहर के इन्दिरा गांधी स्टेडियम मेंं होगा जिसमेें जिले के संघ कार्यकर्ता मुख्य रूप से भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि अलवर प्रवास के दौरान सर संघ चालक भागवत संघ के प्रचारकों एवं पदाधिकारियों के साथ कई बैठकें करेंगे। 16 सितम्बर को भी वह शहर की किसी दूसरी शाखा में सुबह स्वयंसेवक के नाते शामिल होंगे।

भागवत का 17 सितम्बर को सुबह पावटा जाने का कार्यक्रम है, जहां से वह दोपहर को वापस अलवर आएंगे और शाम को उनका शताब्दी एक्सप्रेस से वापस रवाना होने का कार्यक्रम है। उनकी अलवर यात्रा को लेकर सुरक्षा तैयारियां चाक चौबंद रहीं। रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा थी। संघ कार्यालय पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया।