कांग्रेसी नेताओं को घेरने की भाजपा को जरूरत नहीं : मदन राठौड़

जयपुर। राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेसी नेताओं की देशभर में हो रही निंदा, आलोचना का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेसी नेताओं को घेरने की जरूरत भाजपा को नहीं है, कांग्रेस के नेता तो स्वयं अपनों में घिरे हुए हैं।

राठौड़ ने शुक्रवार को यहां कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत के नेतृत्व और आरक्षण जैसे विषयों पर अनर्गल बयान जारी करेंगे तो देश में उनके वक्तव्य की निंदा तो की ही जाएगी। भाजपा अपने परिवार को सुदृढ़ कर रही है, इससे वे भयभीत हो रहे हैं। इसमें तो कुछ नहीं किया जा सकता।

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के पास जब कोई मुद्दा नहीं बचा, तो वे बिना बात के विषय को मुद्दा बना रहे हैं। किसी भी मामले में अग्रिम जमानत में शर्तें होती हैं, जबकि नियमित जमानत में शर्तें नहीं होतीं। ऐसे में उनका यह मुद्दा ही समाप्त हो गया।

उन्होंने मुख्यमंत्री के उभरता हुआ राजस्थान को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के राजस्थान में निवेश को लेकर किए जा रहे प्रयास सराहनीय और उत्साहवर्धक हैं। पहले महाराष्ट्र में गए और करीबन साढ़े चार लाख करोड़ रुपए का निवेश के करार पर हस्ताक्षर करके आए।

राठौड़ ने कहा कि शर्मा की जापान यात्रा से भी राजस्थान में अच्छे निवेश के संकेत मिल रहे हैं। जापान के बड़े समूह और निवेशकों ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया है तो शर्मा ने भी राजस्थान में उन्हें तमाम संसाधन मुहैया कराने का विश्वास दिलाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा राज्य में रोजगार बढ़ाने के लिए वादों को पूरा करने की दिशा में लगातार प्रयासरत हैं। ऐसे में शनिवार को जापान दौरे से लौट रहे शर्मा का जनता पलक पावड़े बिछाकर स्वागत करने के लिए तैयार है।

मदन राठौड ने राज्य में चल रही बुलडोजर राजनीति पर कहा कि न्यायालय ने अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए कभी रोक नहीं लगाई। अतिक्रमण हटाना प्रशासन की प्राथमिकता है और रहेगी।

पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले लोगों पर भ्रष्टाचार के सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वाल्मीकि पहले डाकू थे, लेकिन जब उन्हें ज्ञान का बोध हुआ तो वह महर्षि वाल्मीकि बन गए। उन्होंने कहा कि भाजपा में भ्रष्टाचार कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा जीरो टोलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है और भ्रष्टाचारियों पर कानून के अनुसार ही कार्रवाई की जाएगी।