संपत्ति विवाद : अजमेर में अपहृत दो बहनें मुक्त, एक बदमाश अरेस्ट

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के क्रिश्चियनगंज थाना क्षेत्र में सम्पत्ति विवाद के कारण बदमाशों द्वारा अपहृत दो सगी बहनों को मुक्त कराते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्गसिंह राजपुरोहित ने मीडिया को बताया कि बजरंगगढ़ से क्रिश्चियनगंज चढ़ाई पर एनसीसी कार्यालय के सामने रहने वाली दो बहनें डाॅ रमा रानी जैन (72) तथा सेवानिवृत्त प्राचार्य कुमकुम जैन (63) जो अपनी पैतृक मकान में रहती हैं, उनका आज सुबह रिवाल्वर की नोक पर अपहरण कर लिया गया।

अपहरणकर्ता दोनों को एसयूवी काले रंग की कार में ले गए और उन्हें धमकाया। उन पर सम्पत्ति से जुड़ी प्राथमिकी वापस लेने तथा राजीनामा करने का दबाव बनाया गया। दोनों बहनों के साथ बदमाशों ने मारपीट भी की।

महिलाओं के अपहरण की सूचना पर पुलिस ने बदमाशों को पीछा कर महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के नजदीक से कार को रुकवा लिया और दोनों बहनों को मुक्त कराया। इस बीच, तीन बदमाश भाग खड़े हुए जबकि एक बदमाश पकड़ में आ गया। कार जब्त कर ली गयी है।

दोनों बहनों ने पुलिस को इस कृत्य में अब्दुल आदिल शेख की अहम भूमिका बताई है, जो अब पुलिस की पकड़ में है। उन्होंने बताया कि दोनों बहनें वारदात के बाद से सहमी एवं डरी हुई हैं। सुरक्षा के लिहाज से उनके घर पर पुलिस जवान तैनात किया गया है।