CBI ने आरजी कर के पूर्व प्राचार्य घोष, पुलिस अधिकारी मंडल को किया अरेस्ट

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार रात आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

साथ ही सीबीआई ने ताला थाना के प्रभारी अभिजीत मंडल को भी प्राथमिकी (एफआईआर)दर्ज करने में कथित देरी और नौ अगस्त को अस्पताल में हत्या के दृश्य से सबूत गायब करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों ने बताया कि 14 अगस्त को कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर 31 वर्षीय रेजिडेंट डॉक्टर की हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शनिवार को अपराह्न में मंडल और दो अन्य को सीजीओ कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था।

यहां घंटों पूछताछ के बाद, सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करने में कथित देरी और हत्या के दृश्य पर गायब लिंक या सबूतों के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोप में ताला मंडल को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कि घोष को इससे पहले सीबीआई की अपराध-विरोधी शाखा ने 2021 से आरजी कर अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब उन्हें इस हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किया है।

घोष अब अदालत के आदेश के तहत 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। गिरफ्तार ताला थाना के प्रभारी मंडल एक अस्पताल में भर्ती था और सीबीआई के सम्मन से बच रहा था। हाल ही में अस्पताल से घर गया था और आज अपराह्न सीबीआई के सामने पेश हुआ था। इन दोनों की गिरफ्तारी के साथ, सरकारी अस्पताल में हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई केंद्रीय बलों के साथ घोष और मंडल को आज रात एक अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण के लिए ले जाएगी और उन्हें रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।