मालदा कोर्ट-सिलीगुड़ी डीएमयू ट्रेन के इंजन में लगी आग, अफरातफरी मची

किशनगंज। बिहार में किशनगंज रेलवे स्टेशन से सटे तेघरिया रेलवे गुमटी के निकट रविवार को मालदा कोर्ट-सिलीगुड़ी डीएमयू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में अचानक आग लग जाने से कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आग इंजन के आगे के हिस्से में लगी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। ट्रेन करीब 12 बजकर 10 मिनट पर किशनगंज रेलवे स्टेशन से खुली। ट्रेन जैसी ही तेघरिया रेल गुमटी के पास पहुंची ट्रेन के के इंजन के आगे हिस्से से धुआं निकलने लगा। ट्रेन में यात्री भरे हुए थे।

इंजन के उपरी हिस्से से धुंआ निकलते देख ट्रेन के ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगा दिया। इसके बाद रेलवे के अधिकारियों को सूचना दी गई। ट्रेन रुकने के बाद यात्री भी ट्रेन से उतरे तब उन्हें भी जानकारी मिली। स्टेशन से रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं, एसएसबी के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अग्निशमन टीम भी मौके पर पहुंची। करीब डेढ़ घण्टे तक परिचलन बाधित रहा।

स्टेशन प्रबंधक दीपक कुमार ने कहा कि इंजन से धुंआ निकलने के बहुत से कारण हो सकते है। फिलहाल सिलीगुडी स्थित डीएमयू शेड में जांच जारी है। डीएमयू के पिछले इंजन को एमपी कंडीशन में स्कॉर्ट कर सिलीगुडी से आई टीम अपने साथ ले गई। उन्होंने कहा कि लगभग डेढ़ घण्टे तक दोनों ओर से रेल परिचालन बाधित रहा।