जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भाजपा इतिहास रचेगी : राम माधव

श्रीनगर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रभारी राम माधव ने रविवार को कहा कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में इतिहास रचेगी।

माधव ने यहां एक संगठनात्मक बैठक में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव ऐतिहासिक होंगे और भाजपा भी इन चुनावों में इतिहास बनाएगी। उन्होंने कहा कि पहले भाजपा को जम्मू-कश्मीर में एक बाहरी पार्टी माना जाता था, लेकिन 2014 में भाजपा ने उस मिथक को तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी बाहरी पार्टी नहीं थी, यह जम्मू-कश्मीर की समान रूप से मालिक है और सरकार में भी थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा 2014 में सरकार के साथ गठबंधन में थी और उसने इस नैरेटिव को पूरी तरह से हटा दिया था कि वह जम्मू-कश्मीर में कभी सत्ता में नहीं आएगी।

उन्होंने कहा कि हमें एक और मिथक तोड़ना है कि 2024 में कश्मीर घाटी के लोग भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे और इसे तोड़ना होगा। माधव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अनुच्छेद 370 को भूल चुके हैं, क्योंकि यह अब इतिहास बन चुका है। जम्मू-कश्मीर में पिछले पांच सालों में लोग शांतिपूर्ण माहौल में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 सितंबर को एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के लिए श्रीनगर आएंगे।