कांग्रेस की गारंटी चीन के खिलौने की तरह : सतीश पूनियां

जयपुर। राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं भाजपा हरियाणा प्रभारी डा सतीश पूनियां ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जारी हुए कांग्रेस के घोषणापत्र को चुनावी जुमला, खर्ची और पर्ची की वापसी करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस की गारंटी चीन के खिलौने की तरह है जो जल्दी ही टूट जाती है।

डा पूनियां ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा की धरती से अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र पर एक गाना फिट बैठता है, वादा तेरा वादा- वादे पर मारा गया बंदा सीधा-साधा।

उन्होंने जनता से किए वादों को तोड़ने में कांग्रेस को महारत हासिल बताते हुए कहा कि देश और हरियाणा की जनता के साथ छलावा करने, धोखा देने और भ्रमित करने में कांग्रेस को महारत हासिल है और कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जो वादे किए है, वो महज चुनावी जुमले ही हैं।

पूनियां ने कहा कि कांग्रेस 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा कर रही है लेकिन भाजपा पहले ही उसको पूरा कर चुकी है। कांग्रेस 55 साल शासन करने के बाद भी किसानों के लिए कभी भी वह न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर अपनी जुबान नहीं खोलेगी लेकिन कांग्रेस के नेता चुनाव से पहले ही बयानबाजी कर रहे है कि कांग्रेस प्रत्याशी शमशेर सिंह बोलते है कि सरकार आते ही पहले अपने रिश्तेदारों और अपने घर भरेंगे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवाओं को भाजपा सरकार ने ही बिना पर्ची-खर्ची के नौकरियां देने का काम प्रमाणिकता से किया है। कांग्रेस की हालत आज ऐसी है कि हाथी के दांत खाने के और दिखाने के और। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र से उनकी नियत और चेहरा जनता के सामने आ गया है और कांग्रेस के इस झूठे घोषणापत्र और छलावे को हरियाणा की जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है।