मथुरा के पास कोयले से लदी मालगाड़ी के 26 वैगन पटरी से उतरे

मथुरा। उत्तर मध्य रेलवे में आगरा मंडल के मथुरा पलवल रेल खण्ड के वृन्दावन रोड और आझई स्टेशन के बीच दिल्ली की तरफ जा रही कोयले से लदी एक मालगड़ी के 26 वैगन बुधवार देर रात पटरी से उतर गए जिसके कारण इस रेलखंड पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

मालगाड़ी के बेपटरी होने के चलते 18 गाड़ियों का निरस्तीकरण कर दिया गया है वहीं 18 गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन कर दिया गया है और तीन गाड़ियों का आंशिक निरस्तीकरण कर दिया गया है।

उत्तर मध्य रेलवे के आगरा डिवीजन की डीसीएम एवं जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि मालगाड़ी के चालक और गार्ड सुरक्षित हैं तथा किसी प्रकार की जान-माल की हानि नही हुई है। इंजन के चार वैगन के बाद के डिब्बे पलटे है। आगरा मंडल के डीआरएम तेज प्रकाश अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंच गए तथा उनकी देखरेख में रिलीफ का काम शुरू होने जा रहा है।

उधर, एक्सीडेन्ट रिलीफ ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई। मालगाड़ी के डिब्बे पलटने के कारण चार में से तीन लाइने बाधित हो गई हैं। मथुरा जंकशन स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने भी 26 वैगन के पलटने की पुष्टि की है।

एनसीआर मुख्यालय प्रयागराज के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार डिब्बे 19:54 बजे पटरी से उतरे थे। इसके कारण जहां 18 गाड़ियों का निरस्तीकरण कर दिया गया है वहीं 18 गाड़ियों का मार्ग परिवर्तन कर दिया गया है और तीन गाड़ियों का आंशिक निरस्तीकरण कर दिया गया है। लाइनों को पुनः संचालित करने का काम युद्धस्तर पर जारी है।