स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत साइकिल रैली व वॉकथॉन का आयोजन

अजमेर। उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर मंडल के तत्वावधान में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत आज सुबह जीएलओ स्पोर्ट्सग्राउंड स्टेडियम से आनासागर झील तक साइकिल रैली निकाली गई। रैली में मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल सहित मंडल के अधिकारी, कर्मचारी व आरपीएफ के जवान शामिल हुए।

इसके अलावा महिला कर्मचारियों के लिए वॉकथॉन रैली भी आयोजित की गई जिसे मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। स्वच्छता के प्रति जागरूकता के लिए कपड़े के थैलों का भी वितरण किया गया।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक आलोक अग्रवाल ने कहा कि अजमेर मंडल पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है जिसका उद्देश्य लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाना है, लोग स्वयं अपने स्तर पर सफाई रखें तथा और लोगों को भी स्वच्छता हेतु प्रेरित करें।

पखवाड़े के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत गत दिनों एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया और स्वच्छता शपथ दिलाई गई। मंडल के भीलवाड़ा, उदयपुर, आबूरोड, मारवाड़ जंक्शन तथा मावली जंक्शन सहित अन्य स्टेशनों पर स्वच्छता रैली निकली गई और आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।