डिंपल हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री से मिलकर की जाएगी सीबीआई जांच की मांग

जयपुर। राजस्थान में करौली के हिंडौन सिटी में मूक बधिर बालिका डिंपल हत्याकांड के मामले की मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा से मिलकर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग की जाएगी।

इस प्रकरण को लेकर अनुसूचित जाति एवं जनजाति समाज के कुछ सांसद एवं विधायक शुक्रवार को समाज के नेता एवं कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा से मिले और इस मामले की मुख्यमंत्री से मिलकर सीबीआई जांच कराए जाने मांग की।

इसके बाद डा किरोड़ी लाल मीणा ने मीडिया को बताया कि डिंपल मीणा हत्या मामले में पुलिस की जांच को समाज के लोग और जनप्रतिनिधि पूरी नहीं मान रहे हैं और किसी प्रकार का कोई असंतोष नहीं फैले। ऐसे में मुख्यमंत्री से मिलकर हम मामले को उनके सामने रखेंगे और समाज चाहता है, इसलिए सभी कोशिश करेंगे कि इस मामले को सीबीआई को दे दिया जाए।

इस मामले को लेकर डा किरोड़ी से मिलने आए विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष रामकेश मीना ने मीडिया से कहा डिंपल मीना हत्याकांड को लेकर जयपुर के शहीद स्मारक पर धरना चल रहा है और आज हम समाज के लोगों के साथ राजनीति से ऊपर उठकर डॉ. किरोड़ी लाल मीना से मिले हैं और बच्ची को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस मामले की पुलिस जांच से समाज संतुष्ट नहीं है और जनप्रतिनिधि को भी संदेह है। समाज के पंच-पटेल को भी पुलिस की जांच को लेकर संदेह है। ऐसे में मांग है कि इस प्रकरण की जांच में जो संदेह प्रकट किया जा रहा है उसे लेकर सही स्थिति और वास्तविकता समाज के सामने आए ताकि समाज में जो आक्रोश है वह समाप्त हो।

उन्होंने बताया कि किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा हैं और अब जब समय मिलेगा तब समाज के हम लोग मुख्यमंत्री से मिलकर इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच के लिए समाज की भी एक राय है। डा किरोड़ी से मिलने आये जनप्रतिनिधियों में सांसद हरीश मीणा एवं भजन लाल जाटव, विधायक रामकेश मीणा के अलावा विधायक घनश्याम महर, इंद्रा मीना, अनीता जाटव तथा पूर्व विधायक लाखन सिंह मीणा शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि गत नौ मई को डिंपल मीना अधजली हालत में मिली और उसे जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया था।