हम सब राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 30 लाख करोड़ रुपए का बनाने को प्रतिबद्ध : कर्नल राज्यवर्धन

भीलवाड़ा में लघु उद्योग भारती का प्रदेशस्तरीय उद्यमी सम्मेलन
भीलवाड़ा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ लघु उद्योग भारती राजस्थान प्रदेश की ओर से भीलवाड़ा में 21 सितम्बर को आयोजित भव्य प्रदेशस्तरीय उद्यमी सम्मेलन में शामिल हुए। इस सम्मेलन में राजस्थान के सभी जिलों से बड़ी संख्या मे उद्यमियों ने भाग लिया साथ ही सम्मेलन में लघु उद्योग भारती की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी उपस्थित रहे।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और डबल इंजन भाजपा सरकार के नेतृत्व में राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 30 लाख करोड़ रुपए का बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मोदी जी के नेतृत्व में यही समय है, सही समय है, राजस्थान में निवेश का सुनहरा अवसर है। आज जब मोदी जी के नेतृत्व में भारत 10 वर्ष में दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन चुका है और जल्द ही हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बनेंगे, इसमें आप सभी उद्यमियों की बहुत बड़ी भूमिका है। भारत का सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र राजस्थान समेत पूरे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान कर रहा है।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि वस्त्रनगरी भीलवाड़ा देश के प्रमुख टैक्सटाईल हब में से एक है। यहां पर टेक्सटाईल की विभिन्न इकाईयां भारत व विदेशों के बाजार मे अपनी गुणवत्ता और विविधता के लिए प्रसिद्ध हैं। जहां पर धागा, स्पिनिंग, बुनाई, फैब्रिक प्रसंस्करण और परिधान निर्माण सुविधाऐं और नवाचार और विकास के लिए जाना जाता है। साथ ही इंजीनियरिंग, मिनरल्स्, खाद्य उत्पाद से संबंधित उद्योग बड़ी मात्रा मे कार्यरत हैं, जिसमें लाखों श्रमिकों को काम मिल रहा है। यहां से निर्यात भी बड़ी मात्रा में होता है।

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि यह सम्मेलन प्रदेश मे निवेश को आकर्षित करने के लिए 9 से 11 दिसम्बर को जयपुर में होने वाले राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के लिए उद्यमियो को प्रोत्साहित करने का भी सुनहरा मौका है।