बड़वानी में बैंक ऑफ इंडिया का मैनेजर और उसकी पत्नी रिश्वत लेते अरेस्ट

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक और उसकी पत्नी को आज लोकायुक्त पुलिस ने दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इंदौर लोकायुक्त पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार मां वैष्णवी स्व सहायता समूह अंजड़ जिला बड़वानी की संचालिका पिंकी पवार के शिकायत आवेदन पर बैंक ऑफ़ इंडिया के प्रबंधक व लीड बैंक के निदेशक सौजन्य जोशी और उनकी पत्नी जागृति जोशी को दस हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। सौजन्य जोशी स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बड़वानी के निदेशक हैं और इनका मूल पद बैंक आफ इंडिया का प्रबंधक है।

दरअसल, पिंकी पवार स्टार स्वराज स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बड़वानी में प्रशिक्षणरत महिला एवं पुरुषों के भोजन हेतु कैंटीन का संचालन करती है। इसमें प्रशिक्षणरत प्रशिक्षणार्थियों को सुबह का नाश्ता व दोपहर एवं शाम का भोजन प्रदान किया जाता है। पिंकी ने माह जुलाई 2024 से 20 अगस्त 2024 तक प्रदान किए गए भोजन की राशि एक लाख 93 हजार 167 रुपए के बिल स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में प्रस्तुत किए थे।

बिलों के भुगतान हेतु आवेदक द्वारा प्रशिक्षण संस्थान के निदेशक सौजन्य जोशी से मुलाकात की, तो उनके द्वारा बिलों का भुगतान किए जाने के एवज में 48 हजार रुपए कमीशन की मांग की जा रही थी। पिंकी की शिकायत के सत्यापन के उपरांत आरोपी और आरोपी की पत्नी को रिश्वत लेते पकड़ा गया।