रेलवे का गैंगमेन साबिर डिटोनेटर ब्लास्ट कर उडाना चाहता था ट्रेन!

खण्डवा। मध्यप्रदेश के खंडवा में इटारसी-भुसावल रेलवे ट्रेक पर डिटोनेटर ब्लास्ट मामले में रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे के ही एक गेंगमेन साबिर को गिरफ्तार कर लिया है।

भुसावल रेल मंडल के प्रवक्ता डॉ स्वप्निल के मुताबिक मध्यरेलवे के भुसावल मंडल में नेपानगर और खण्डवा के बीच सागफाटा स्टेशन के पास में कुछ डिटोनेटर ट्रेक के पास लगाने का मामला 18 सितंबर को सामने आया था।

इस घटना में जो डिटोनेटर इस्तेमाल किए गए है ये रेलवे के कार्य में रेग्युलर इस्तेमाल होते हैं। इन्हें पटाख़े बोला जाता है, जब ये फटते है तो इससे बहुत तेज आवाज़ होती है। इससे चालक को आगे के व्यवधान के बारे में संकेत मिल जाते है। अक्सर कोहरे के दौरान धुंध में जब सिग्नल नहीं दिखते तब भी इनका इस्तेमाल होता है।

उन्होंने बताया कि इस डिटोनेटर को उस समय सागफाटा स्टेशन पर लगाने का कोई औचित्य नहीं था इसलिए आरपीएफ द्वारा गहन जांच की जा रही है कि इसे किसने और क्यों लगाया।

उन्होंने बताया कि आरपीएफ ने जब इस मामले में पड़ताल की तो गेंगमेन साबिर को पकड़कर जब पूछताछ की गई तो उसने यह स्वीकार किया कि उसके द्वारा ही डिटोनेटर रखे गए थे लेकिन इसके पीछे क्या मक़सद तथा यह स्पष्ट नहीं हो सका है। रेलवे सुरक्षा बल ने साबिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज गिरफ्तार कर लिया है।