केकड़ी जिले को बरकरार रखने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

अजमेर। राजस्थान में अजमेर संभाग के केकड़ी जिला को बरकरार रखने के लिए आज कलेक्टर श्वेता चौहान को आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) की ओर से ज्ञापन सौंपा गया।

पार्टी के केकड़ी जिलाध्यक्ष एडवोकेट डीएल वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने केकड़ी कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम का ज्ञापन सौंपकर केकड़ी को जिला बनाए रखने की मांग की।

वर्मा ने ज्ञापन में कहा कि कई संघर्षों एवं आंदोलन के बाद केकड़ी को अजमेर से अलग कर जिला बनाया गया। केकड़ी जिले के रूप में सभी मापदंड भी पूरे करता है। यहां पांच पंचायत समिति, पांच उपखंड कार्यालय, नगर परिषद, जिला चिकित्सालय, होम्योपैथी विश्वविद्यालय जैसी बड़ी सुविधाओं को भी विकसित कर लिया गया है।

इतना ही नहीं केकड़ी, अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर आदि स्थानों से औसतन 100 किलोमीटर दूर पड़ता है। ऐसे में आमजन को प्रशासनिक कार्य के लिए मुख्यालय जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से केकड़ी पर जन आकांक्षाओं के अनुरूप सदभावना पूर्वक विचार कर इसे जिले के रूप में यथावत रखने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि आज ही केकड़ी जिला बार एसोसिएशन से जुड़े वकीलों ने भी न्यायालय परिसर में केकड़ी को जिला बनाए रखने के लिए धरना दिया।