रोल्स-रॉयस ने भारत में लॉन्च की कलिनन सीरीज 2, कीमत 10.50 करोड़ से शुरू

चेन्नई। सुपर लक्जरी कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी रोल्स-रॉयस मोटर कार्स ने शुक्रवार को भारत में दुनिया की सबसे बेहतरीन सुपर-लक्जरी एसयूवी कलिनन सीरीज 2 को लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 10.50 करोड़ रुपए है।

कंपनी ने यहां कहा कि कलिनन सीरीज 2 सीधे तौर पर लक्जरी और क्लाइंट यूज़ केसेज के बदलते ट्रेंड को दर्शाती है। कलिनन ग्लोबल स्तर पर और स्थानीय स्तर पर भी ग्राहकों की दिलचस्पी हासिल कर रही है। यह ब्रांड के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में सबसे अधिक मांग में रहने वाली रोल्स-रॉयस बनी हुई है। ब्लैक बैज कलिनन सीरीज 2 भी भारत में उपलब्ध हो गई है, जो रोल्स-रॉयस की अधिक इंटर्नल डिटेल चाहने वालों के लिए तैयार की गई है।

ग्राहक रोल्स रॉयस मोटर कार्स चेन्नई और रोल्स रॉयस मोटर कार्स नई दिल्ली में कलिनन सीरीज 2 और ब्लैक बैज कलिनन सीरीज 2 को प्राप्त कर सकते हैं। भारत में कलिनन सीरीज 2 की कीमत 10,50,00,000 रुपए से शुरू होती है। ब्लैक बैज कलिनन सीरीज 2 की कीमत 12,25,00,000 रुपए से शुरू होती है। पहली लोकल डिलीवरी 2024 की चौथी तिमाही से शुरू होगी। रोल्स-रॉयस की कीमत क्लाइंट की स्पेसिफिकेशन पर निर्भर करती है। हर रोल्स-रॉयस क्लाइंट के लिए कस्टम मेड है।

कंपनी के एशिया प्रशांत के क्षेत्रीय निदेशक आइरीन निक्केन यहां इस एसयूवी को लाँच करते हुये कहा कि भारत में कलिनन सीरीज 2 की शुरुआत एशिया पैसेफिक रीजन में रोल्स-रॉयस के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। 2018 में अपने पहले लॉन्च के बाद से, इस बेमिसाल मोटर कार ने युवा और काफी अधिक विविधता वाले कस्टमर ग्रुप को आकर्षित किया है, और आज कलिनन ब्रांड के पोर्टफोलियो में सबसे अधिक मांग वाली रोल्स-रॉयस है। कलिनन सीरीज 2 नई टेक्नोलॉजीज, नए मैटीरियल्स, सावधानीपूर्वक डिज़ाइन अपडेट और बेस्पोक के माध्यम से सेल्फ-एक्सप्रेशन के लिए इनोवेटिव अवसरों को इंटीग्रेट करती है।

उन्होंने कहा कि 2018 में लॉन्च की गई ओरिजनल कलिनन दुनिया की पहली सुपर-लक्जरी एसयूवी थी, जो एक शानदार, यूनिक और हर मांग को पूरा करती थी। परफॉर्मेंस और इंजीनियरिंग के दृष्टिकोण से, इसमें धरती पर सबसे अधिक मांग वाले और पूरी तरह से विपरीत माहौल के बराबर वास्तविक ऑफ-रोड क्षमताएं होनी चाहिए थीं। साथ ही, इसे इलाके की परवाह किए बिना ब्रांड के बेजोड़ आराम और सिग्नेचर मैजिक कार्पेट राइड प्रदान करना था।

यह निश्चित सुपर-लक्जरी एसयूवी से कम कुछ भी नहीं होना चाहिए था – मजबूत लेकिन रिफाइंड, अजेय लेकिन शांत: हर जगह सहज होनी चाहिए थी। इसकी सफलता ने दुनिया भर में रोल्स-रॉयस की सबसे महत्वाकांक्षी अपेक्षाओं को पार कर लिया, और आज कलिनन ब्रांड के पोर्टफोलियो में सबसे अधिक मांग में रहने वाली रोल्स-रॉयस है।

उन्होंने कहा कि मोटर कार की असाधारण सफलता और दुनिया के हर क्षेत्र में ग्राहकों से अविश्वसनीय रूप से सकारात्मक स्वागत को देखते हुए, रोल्स-रॉयस की एक नई अभिव्यक्ति को आकार दिया गया है। एसयूवी के निर्माण का कार्य बहुत ही सावधानी से किया गया है। ब्रांड के डिजाइनरों, इंजीनियरों और क्राफ्ट के माहिरों ने आधे दशक के विस्तृत क्लाइंट फीडबैक, ब्रांड की अपनी खुफिया जानकारी एकत्र करने – जिसमें दुनिया भर में हमारे निजी कार्यालय शामिल हैं और कलिनन को आगे बढ़ाने के लिए कई नई तकनीकों का लाभ उठाया।

अपने नए रूप में, जो रोल्स रॉयस के इतिहास में सबसे व्यापक सीरीज 2 विकास का प्रतिनिधित्व करता है, यह लक्जरी के बदलते कोड और विकसित उपयोग पैटर्न का जवाब देता है, जबकि कलिनन की अभूतपूर्व लोकप्रियता को दर्शाने वाले आवश्यक गुणों के प्रति सच्चा रहता है।

उन्होंने कहा कि पहली डिलीवरी के बाद से ही कलिनन ने एक बेहतरीन ऑफ-रोड मोटर कार के रूप में अपना उद्देश्य पूरा किया, जो अपने मालिक को उन जगहों पर ले जाने में सक्षम है, जिनको रोल्स-रॉयस ने पहले कभी नहीं देखा था। हालांकि, मॉडल की विविधितापूर्ण प्रतिभा और हर जगह सहजता ने कलिनन को कई ओनर्स के लिए डेली ड्राइवर भी बना दिया; वास्तव में, कई ग्राहकों ने रोल्स-रॉयस को बताया है कि कोई भी अन्य एसयूवी कलिनन के 6.75-लीटर वी12 इंजन के समान सहज प्रदर्शन नहीं देती है, जो अक्सर एक पर्याप्त और विविध कलेक्शन से होता है।