तमिलनाडु के कृष्णागिरी में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग

कृष्णागिरी। तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले के नागमंगलम के पास उड्डनपल्ली में टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (टीईपीएल) फैक्ट्री की मोबाइल फोन एक्सेसरीज यूनिट में शनिवार को भीषण आग लग गई।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि सुबह लगभग 5:45 बजे आग लगने की सूचना मिलने पर तुरंत कृष्णागिरी और धर्मपुरी जिलों से तमिलनाडु अग्निशमन एवं बचाव सेवा विभाग के 10 से अधिक दमकल को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया। यूनिट में रात की पाली में कर्मचारी तैनात थे। उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हालांकि, काले धुएं के कारण दम घुटने की शिकायत करने वाले चार श्रमिकों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। भीषण आग के कारण यूनिट और उसके आसपास घना काला धुआं फैल गया। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि आग टीईपीएल की मोबाइल पैनल पेंटिंग यूनिट में लगी।

घटनास्थल का दौरा करने वाले कृष्णागिरी के पुलिस अधीक्षक पी. थंगादुरई ने कहा कि आग बुझाने के अभियान में सहायता के लिए 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

इस बीच, एक प्रेस विज्ञप्ति में टीईपीएल ने कहा कि तमिलनाडु के होसुर में हमारे संयंत्र में आग लगने की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। संयंत्र में हमारे आपातकालीन प्रोटोकॉल ने सुनिश्चित किया कि हमारे सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है, और हम अपने कर्मचारियों और अन्य हितधारकों के हितों की रक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे।