अग्रसेन जयन्ती महोत्सव के तहत महिला खेलकूद व महाआरती संपन्न

अजमेर। महाराजा श्री अग्रसेन जयन्ती महोत्सव के तहत नौ दिवसीय कार्यक्रम के दूसरे दिन शनिवार को महाराजा अग्रसेन महिला समिति की और से अग्रवाल पाठशाला में महिला खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि समाजसेवी कल्पना गोयल व गुंजन गोयल थीं।

कार्यक्रम संयोजक दीप्ति गोयल व प्रिया मंगल ने बताया कि इस अवसर पर बालिकाओं व महिलाओं के लिए अलग अलग वर्गों में विभिन्न गेम्स व मनोरंजन की प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं जिनमें मुख्य रूप से श्रेणी अ में 6 वर्ष तक की बालिकाओं के लिए खाओ, दौड़ो और जीतो तथा कार्टून की मस्ती, श्रेणी ब में 7 से 14 वर्ष तक की बालिकाओं के लिए बेस्ट आउट ऑफ बेस्ट, फन गेम विथ बैलून, अनुपयोगी सामान से उपयोगी वस्तु बनाना, श्रेणी स में 15 वर्ष से 30 वर्ष की बालिकाओं व महिलाओं के लिए नेम प्लेट सजाओ व चाकलेट बुके बनाओ, श्रेणी द में 31 वर्ष से 45 वर्ष की महिलाओं के लिए चूड़ी से बांदनवार बनाओ व फायरलेस कूकिंग तथा श्रेणी य में 45 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए डाला सजाएं आदि प्रतियोगिताओं के साथ अनेक आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि कल्पना गोयल व संस्थासंरक्षक अंजू पंसारी कमलेश मंगल मीनू मित्तल द्वारा आकर्षक पुरस्कार दिए।

शनिवार शाम महाराजा अग्रसेन सर्किल पर अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन की और से महाआरती का आयोजन रखा गया। इस कार्यक्रम के संयोजक गिरिराज अग्रवाल, दीपक ऐरण, शैलेंद्र बंसल व अमित पंसारी ने बताया कि सैकड़ों की संख्या में समाज बंधु से इस कार्यक्रम में शामिल हुए जिनमें मुख्य रूप से अग्रवाल पाठशाला सभा के शंकरलाल बंसल, सीताराम गोयल, गोपाल गोयल कांच वाले, श्री अग्रसेन जयन्ती महोत्सव समिति के मुख्य संयोजक अशोक पंसारी, सुनील गोयल, लोकेश अग्रवाल, शैलेंद्र अग्रवाल, दिनेश प्रणामी, राकेश हटूका, विष्णु मंगल व राजेंद्र अग्रवाल, हनुमान दयाल बंसल, शिवशंकर फतह पुरिया, उमेश गर्ग, रवि ऐरण, अमित श्रीया सहित अनेक समाज बंधु, मातृ शक्ति व युवा शामिल थे।

रविवार को रहेंगे ये आयोजन

अग्रसेन जयन्ती महोत्सव समिति के मुख्य संयोजक अशोक पंसारी ने बताया कि रविवार को दोपहर 2:30 बजे से अग्रवाल पाठशाला सभा भवन में संगीता मित्तल व प्रिया बंसल के संयोजन में महिला सांस्कृतिक प्रतियोगिता का कार्यक्रम होगा कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीमती संतोष गर्ग, बेला गर्ग व निकिता गर्ग होगी प्रतियोगिता में मुख्य विचित्र वेश भूषा इमोजी बनो नृत्य नाटिका नृत्य मित्रता कार्टून बनो मारवाड़ी भाषा में स्टैंड अप कॉमेडी किट्टी के विभिन्न आईडीया आदि प्रतियोगिता विभिन्न वर्गों में आयोजित की जाएगी।

पंसारी ने बताया कि रविवार सुबह 7 बजे से 9 बजे तक मस्ती की पाठशाला, 9 बजे से कैरम व शतरंज तथा एथलेटिक्स प्रतियोगिता रखी गई है। इन कार्यक्रम के संयोजक विनीत लोहिया व अनिल सिंहल होंगे। इसी दिन दोपहर 3:30 बजे से विभिन्न वर्गों में ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता भी रखी गई है।