केकड़ी रविवार को लगातार दूसरे दिन भी रहा बंद

अजमेर। राजस्थान में अजमेर संभाग के केकड़ी जिले के अस्तित्व को बचाने के लिए केकड़ी बचाओं संघर्ष समिति का धरना तथा केकड़ी बार एसोसिएशन का केकड़ी बंद दूसरे दिन रविवार को भी सफलतापूर्वक बंद रहा।

केकड़ी को जिला का दर्जा समाप्त करने की अटकलों से केकड़ी के सामाजिक- व्यापारिक संगठनों के समर्थन से केकड़ी बार एसोसिएशन की ओर से बंद का आवाह्न आज दूसरे दिन भी सफल रहा। केकड़ी में सुबह से ही बाजार नहीं खुले और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। खास बात ये है कि केकड़ी बंद स्वेच्छा से सफलतापूर्वक बंद है।

केकड़ी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राम अवतार मीणा ने कहा कि सरकार और प्रशासन से किसी तरह का सकारात्मक संदेश नहीं मिल रहा है, ऐसे में आन्दोलन को तेज करते हुए जयपुर कूच का निर्णय विचाराधीन है। उन्होंने कहा आज बंद के समय केकड़ी बचाओ संघर्ष समिति, केकड़ी बार एसोसिएशन, 50 से ज्यादा सामाजिक-व्यापारी संगठनों की बैठक कर जयपुर कूच के निर्णय को अन्तिम रूप दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सरकार केकड़ी की जनता की भावनाओं को समझ नहीं रही है। अजमेर, जयपुर, भीलवाड़ा से केकड़ी की दूरी और कामों के लिए सरकारी दफ्तरों में आने जाने की व्यवहारिक समस्या को नहीं देखा जा रहा। यहां तक कि जिले के सभी मापदंडों को केकड़ी पूरा करता है।