मोदी सरकार के कार्यकाल में अभूतपूर्व विकास के काम हुए : भागीरथ चौधरी

अजमेर। केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी ने कहा है कि मोदी सरकार के 0.3 कार्यकाल में देश को आगे बढ़ाने और विकसित करने के अभूतपूर्व काम हुए हैं।

चौधरी बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी शहर-जिला कमेटी की ओर से आयोजित पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से बोला था कि देश तभी स्वस्थ होगा, जब देश स्वच्छ होगा और आज ‘स्वस्थ भारत मिशन अभियान’ के 10 साल पूरे हुए। ये हम सबके लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से देश में चलाए जा रहे जनहित के विकास कार्यों से जीवन स्तर में सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान, जल जीवन मिशन, जनधन खाते, उज्जवला योजना, किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री रोजगार योजना जैसे महत्वपूर्ण कार्य पहले देखने को नहीं मिलते थे। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में इन सभी पर तेजी से काम चल रहा है।

चौधरी ने कहा कि राज्य में भजनलाल शर्मा की सरकार भी राज्य हित में सभी तबकों के लिए तेजी से काम कर रही है। डबल इंजन की सरकार का लाभ राज्य की जनता को मिल रहा है। उन्होंने केन्द्र एवं राज्य सरकार के विकास कार्यों को सिलसिले वार गिनाया और कहा कि राज्य के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी।


उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि ईर्स्टन राजस्थान कैनाल परियोजना (ईआरसीपी) मामलें में राज्य की जनता को लटकाने – भटकाने-बरगलाने का काम किया, जिसे सत्ता में आते ही भाजपा सरकार ने पूरा किया। ये काम पूरा होते ही पेयजल समस्या का पूरी तरह निदान हो जाएगा।

उन्होंने विद्युत के मामले में राजस्थान के आत्मनिर्भर होने की भी बात कही। साथ ही पेपरलीक, बेरोजगारों को रोजगार, महिला आरक्षण, 450 में गैस सिलेंडर, अपराधियों की गिरफ्तारी, पेट्रोल-डीजल की दरों में कमी को उपलब्धि के रूप में गिनाया।

इस मौके पर मौजूद विधायक एवं सदस्यता अभियान की उपप्रभारी अनिता भदेल ने कहा कि हम अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं। अभियान का दूसरा चरण 15 अक्टूबर तक चलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा जितनी सशक्त होगी, भारत भी उतना ही सशक्त होगा, हम सबको मिलकर भारत को सशक्त बनाने की दिशा में काम करना है।