महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने वाला आरोपी दिल्ली से अरेस्ट

पिथौरागढ़/नैनीताल। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में महिला को आत्महत्या के लिये उकसाने वाले आरोपी को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी मनोज कुमार लोहिया निवासी सिरकुंच, थाना झूलाघाट, पिथौरागढ़ ने एक महिला से जान पहचान बढ़ाकर पहले उसका शारीरिक शोषण किया और इस दौरान उसका अश्लील वीडियो बना लिया।

इसके बाद आरोपी अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के बहाने उसे ब्लैकमेल करने लगा। यही नहीं पीड़िता से पैसों की मांग करने लगा। पीड़ित महिला ने अपनी सास और पति से 20000 रुपए की व्यवस्था कर आरोपी को दे दिए।

इसके बावजूद आरोपी की भूख समाप्त नहीं हुई और वह और पैसों की मांग करने लगा। इससे महिला तंग आ गई और उसने 19 जुलाई 2024 को घर में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। महिला ने आत्महत्या से पहले आरोपी से बात की और घटना की वीडियों आरोपी के मोबाइल में रिकार्ड हो गई।

पुलिस ने वीडियो रिकार्डिंग को भी आरोपी के मोबाइल से बरामद कर ली। मृतक की मां की ओर से नौ अगस्त को नाचनी थाना में तहरीर सौंपी गई। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 108, 308(4) और 251 एवं आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

आरोपी को इसकी भनक लग गई और वह फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया। आखिरकार आरोपी को पुलिस टीम ने दिल्ली के सुभाष प्लेस, जेजे कालोनी से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को आज अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।