कलेक्टर किशोर कुमार की फोटो लगाकर साइबर ठगी करने का प्रयास

अलवर। राजस्थान में खैरथल-तिजारा जिले में साइबर ठगों ने एक विदेशी फर्जी व्हाट्सएप नंबर पर जिला कलेक्टर की फोटो लगाकर, अधिकारियों और परिचितों से साइबर फ्रॉड करने का प्रयास करने का मामला सामने आया है।

कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि साइबर ठगी के इस गंभीर मामले में उनके नाम से फर्जी आईडी बनाकर अधिकारियों एवं परिचितों से साइबर फ्रॉड की कोशिश की गई है।

उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने उनके एक फोटो का इस्तेमाल कर और उनके नाम से एक फर्जी विदेशी व्हाट्सएप नंबर के जरिए अकाउंट बनाकर इस साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

इसकी जानकारी मिलते ही कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक खैरथल मनीष कुमार एवं पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी ज्येष्ठा मैत्रेयी को इस घटना की जानकारी दी।

घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर ने तत्काल रूप से जिला स्तर के अधिकारियों के ग्रुप और अन्य परिचितों को मैसेज कर साइबर ठगी से सावधान रहने की अपील की है और इस नंबर से किसी को भी मैसेज मिलने पर रिप्लाई एवं पैसे नहीं डालने और सावधान रहने की भी अपील की है।

उन्होंने बताया कि कुछ अधिकारियों और उनके कुछ परिचितों को विभिन्न विदेशी नंबरों से उनके व्हाट्सएप चैटिंग पर कलेक्टर के नाम से मैसेज आ रहे हैं। अधिकारियों और परिचितों को मैसेज किया नंबर उज्बेकिस्तान का है, जिस पर उनकी फोटो लगी हुई है। इस पूरी घटना के बाद जिला साइबर टीम आईपी एड्रेस और अन्य तकनीकी माध्यम से आरोपी को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है।

अजमेर में फर्जी तरीके से विधायक का स्टीकर लगी कार जब्त