ICSI के अजमेर चैप्टर ने टीचर्स कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया

अजमेर। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की अजमेर शाखा ने आज होटल रॉयल मिलांज में टीचर्स कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। अजमेर के 75 नामी -गिरामी शिक्षकों ने कॉन्फ्रेंस में भाग लिया।

अजमेर चैप्टर के सचिव प्रिंस शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता अजमेर चैप्टर के चेयरपर्सन मुक्ता भंसाली ने की। मुख्य अथिति चीफ ब्लाक एजुकेशन ऑफिसर (ग्रामीण) कालिंद नंदनी शर्मा रहीं एवं विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी (केकडी) गोविना नारायण व सतगुरु इंटरनेशनल स्कूल की प्रशासक ख्याती अरोड़ा रही।

कार्यकम की शुरुआत में चैप्टर के सचिव सीएस प्रिंस शर्मा ने बताया कि भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की अजमेर शाखा द्वारा हर साल सितंबर एवं अक्टूबर माह अध्यापकों को समर्पित करते हुए पूरे भारतवर्ष में सहर्ष मानता रहा है। उसी क्रम में अलग-अलग चैप्टर एवं रीजनल लेवल पर इस प्रकार के कार्यक्रमों के जरिए शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान किया जाता है। इसके साथ ही उन्होंने अध्यापकों को सीएस कोर्स के बारे में एवं सीएस के रोल एवं उनकी भूमिका के बारे में जानकारी दी।

अजमेर चैप्टर चेयरपर्सन सीएस मुक्ता भंसाली ने स्वागत उदबोधन दिया। टीचर्स कॉन्फ्रेंस में अजमेर के आसपास के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के वाणिज्य, विधि एवं मनेजमेंट विभाग के शिक्षक शिक्षिकाओं का सम्मान किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कालिंद नंदनी शर्मा, चीफ ब्लाक एजुकेशन ऑफिसर (ग्रामीण) ने शिक्षक के त्याग की महत्ता बताते हुए कहा कि एक शिक्षक किस तरह से विद्यार्थी के जीवन का नव निर्माण करता है। विशिष्ट अतिथि ख्यति अरोड़ा ने भी शिक्षकों के योगदान पर प्रकाश डाला।

विशिष्ट अतिथि गोविना नारायण ने अपने जीवन संस्मरण सुनाते हुए गुरु की महिमा का बखान किया और आध्यात्मिक दृष्टि शिक्षकों के प्रति आदरभाव के प्रति कृतज्ञता जताई। कार्यक्रम के मुख्या वक्ता (मोटिवेशनल स्पीकर) सीएस कनिका जोशी ने सभी अध्यापकों को जीवन कौशल के टिप्स दिए एवं विभिन्न क्षेत्रों में किस प्रकार से आगे बढ़ा जाए उसके सिद्धान्तों से अवगत करवाया।

कार्यक्रम में अध्यापक वर्ग की तरफ़ से कुसुम शर्मा, सुमन शर्मा, जया तोषनीवाल, नीलू जैन, टीना मोटवानी व सचिन जैन ने भी विचार रखे। मंच संचालन सीएस श्रुति टंडन एवं सुरभि माथुर ने किया। अंत में अजमेर चैप्टर की पूर्व चेयरमैन अनूप खंडेलवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

कार्यक्रम में अजमेर कमिटी के सीएस मोनिका लालवानी, सीएस सुरभि माथुर, सीएस रवि शर्मा के साथ-साथ पूर्व चेयरमैन सीएस ऐश्वर्य त्रिपाठी, सीएस आशुतोष पाण्डेय, सीएस पूजा उत्त्वानी, सीएस रवीना जैन, सीएस पल्लवी बियानी, सीए अंकित सोमानी, भावना मिश्रा, कार्यालय प्रभारी आनंद मिश्रा सहित अजमेर एवं आसपास के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों से 75 से अधिक वाणिज्य विभाग, विधि एवं प्रबन्धन के शिक्षक शिक्षिकाओं ने हिस्सा लिया।