विमान उड़ाने की धमकी मामले का खुलासा, 4 नाबालिग हिरासत में

राजनांदगांव। गत दिनों सोशल मीडिया पर इंडियन एयरलाइंस के विमान को उड़ाने की धमकी की खबर देने संबंधी मामले का मुंबई पुलिस ने खुलासा करते हुए कहा कि इस संबंध में छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के एक किशोर समेत चार नाबालिगों को हिरासत में लिया गया है।

धमकी की खबर मिलने के बाद पुलिस महकमें हड़कंप मच गया था। जिसके बाद जांच में जुटी छत्तीसगढ़ पुलिस के सहयाेग से मुंबई पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुआ बताया कि राजनांदगांव का एक नाबालिग किशोर, जो एक कारोबारी का पुत्र है।

आरोपी किशोर के पिता का नाम मांगी लाल अग्रवाल है, जो मोबाइल और कंप्यूटर का शॉप चलाते हैं। इनका बड़ा कारोबार है। किसी वजह से शॉप कुछ दिनों से बंद है। कारोबारी का घर पहले डोंगरगढ़ के बेलगांव में था। वहां से राजनांदगांव के सनसिटी में शिफ्ट हो गए हैं और चाल साल से यहां रह रहे हैं। सोशल मीडिया पर इंडियन एयरलाइंस के विमान को उड़ाने की धमकी देने के मामले में आरोपी किशोर का हाथ बताया जा रहा है।

इसके बाद मुंबई पुलिस की विशेष पांच सदस्यीय टीम ने राजनांदगांव पहुंचकर 17 साल के किशोर समेत चार नाबालिग संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। दरअसल, फ्लाइट नंबर एआई 119 मुंबई से न्यूयार्क जाने वाली फ्लाइट में बम होने का ट्वीट करने के बाद विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट में लैंडिंग करानी पड़ी थी।

इसके बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर ने विशेष जांच टीम गठित की, जिसकी कमांड 2015 बैच के मुंबई पुलिस के डीसीपी मनीष कलवानिया कर रहे हैं। फिलहाल इस मामले में नाबालिग आरोपी से पूछताछ जारी है और पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है। इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।