दीपावली त्यौहार पर मिठाईयां भी बेचेगी सरस डेयरी

अजमेर। राजस्थान में अजमेर डेयरी की ओर से दीपावली त्यौहार को देखते हुए शुद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण दुग्ध उत्पाद उपलब्ध कराने के मकसद से बुधवार को ‘सरस स्वीट्स विक्रय केन्द्र’ का शुभारंभ किया गया।

अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने डेयरी सरस पार्लर पर सरस स्वीट्स बिक्री केन्द्र का फीता काट कर शुभारंभ करने के बाद बताया कि अजमेर जिले के मुख्य स्थलों पर डेयरी उत्पाद सरस दूध, देशी घी, पेड़ा, बर्फी, रसगुल्ला, गुलाब जामुन, मिल्क केक, सोहन पापड़ी आदि उपलब्ध हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि शहर में 15 विक्रय केन्द्रों पर सरस उत्पाद उपलब्ध रहेंगे।

इस मौके पर प्रबंध संचालक केसी मीणा, उप विपणन अधिकारी निरंजन माथुर सहित डेयरी के विभिन्न अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

नसीराबाद में 150 किलो दूषित केक नष्ट करवाया

अजमेर जिले के नसीराबाद में बुधवार को जिला खाद्य सुरक्षा दल ने 150 किलो दूषित पुराना केक नष्ट करवाया।

अजमेर की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. ज्योत्सना रंगा ने बताया कि दल ने नसीराबाद बस स्टैंड के बाहर मामा रेस्टोरेंट के निरीक्षण में पाया कि एक चाय की दुकान जो बंसीलाल द्वारा संचालित की जा रही थी पर करीब 100 किलो खराब हो चुका मिक्स केक, 30 किलो मीठा मावा और 20 किलो पुरानी सूखी बर्फी प्लास्टिक के कट्टों में और एक बंद पड़े फ्रिज में रखे पाए गए।

उन्होंने बताया कि दीपावली के त्यौहार पर इस पुरानी सामग्री को दुबारा तैयार करके बाज़ार में बेचने की आशंका के मद्देनजर इन्हें जब्त करके मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया।