सलमान खान को 5 करोड़ रुपए की फिरौती और जान से मारने की धमकी

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को फिर से पांच करोड़ रुपये की फिरौती की धमकी मिली है और कहा गया है कि अगर वह ये रकम नहीं देते हैं तो उन्हें गोली मार दी जाएगी।

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने खूंखार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े एक गैंगस्टर द्वारा यह धमकी दिए जाने का संदेह जताया है।

उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस ने सलमान के घर, गोरेगांव फिल्म सिटी और अन्य स्टूडियो में उनकी शूटिंग, उनके कार्यालय, परिवार के कंट्री हाउस, पनवेल (रायगढ़) में अर्पिता फार्म्स और अभिनेता के काम पर आने-जाने के रास्तों तथा उनके आगंतुकों पर कड़ी निगरानी बढ़ा दी गई है।

अधिकारियों के मुताबिक मुंबई यातायात पुलिस को जबरन वसूली की धमकी मिली थी, जिसमें कथित तौर पर अभिनेता और जेल में बंद बिश्नोई के बीच चल रहे टकराव को सुलझाने के लिए पांच करोड़ रुपये की रकम देने की बात कही गई है।

व्हाट्सएप पर आए धमकी भरे संदेश में कहा गया था कि अगर सलमान जिंदा रहना चाहते हैं और बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करना चाहते हैं, तो उन्हें पांच करोड़ रुपये देने होंगे। इसे हल्के में न लें, वरना उनकी (सलमान) हालत बाबा सिद्दीकी से भी बदतर हो जाएगी।

संदेश में चेतावनी दी गई थी कि अगर फिरौती की रकम नहीं दी गयी, तो सलमान का हाल राष्ट्रवादी कांगेस पार्टी नेता एवं पूर्व मंत्री बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी से भी बदतर हो सकता है, जिनकी 12 अक्टूबर को बांद्रा ईस्ट में बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

मुंबई पुलिस ने इसे गंभीरता से लेते हुए धमकी भेजने वाले के पिछले रिकॉर्ड, जबरन वसूली-मौत की धमकी के पीछे उसके इरादे आदि की जांच शुरू कर दी है।