बेंजामिन नेतन्याहू के आवास पर हिजबुल्लाह का ड्रोन हमला

तेल अवीव। हिजबुल्लाह ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के निजी आवास पर शनिवार सुबह मानव रहित ड्रोन से हमला किया। हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा कि यह हमला लेबनान की ओर से मध्य इजरायली शहर कैसरिया में प्रधानमंत्री के निजी आवास को लक्ष्य करके किया गया। ड्रोन हमले के समय श्री नेतन्याहू वहां नहीं थे और कोई हताहत नहीं हुआ है।

इजराइली मीडिया में बताया गया है कि हाइफा के सीजेरिया इलाके में आज सुबह विस्फोट की आवाज सुनी गई, जहां नेतन्याहू का निजी आवास है।

इससे पहले इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा था कि लेबनान से इज़रायली क्षेत्र में प्रवेश करने वाले तीन मानव रहित ड्रोनों की पहचान की गई थी, जिनमें से दो को रोक दिया गया था और एक ड्रोन कैसरिया में एक इमारत से टकराया। इस हमले से फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

‘यरुशलम पोस्ट’ की रिपोर्ट के मुताबिक कैसरिया में ड्रोन हमले के समय ही तेल अवीव में भी सायरन की आवाज सुनी गई। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि यूएवी को कैसरिया में प्रधानमंत्री के आवास की ओर लॉन्च किया गया था। प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी उस समय घर पर मैजूद नहीं थे।