हनुमानगढ़ में पिता ने दो बच्चों के साथ नहर में कूदकर की सुसाइड

हनुमानगढ़। राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के रावतसर थाना क्षेत्र में इंदिरा गांधी नहर (आईजीएनपी) की बुर्जी संख्या 84 के पास बुधवार को निवार से बंधी पिता और उसके दो पुत्रों के शव मिलने से सनसनी फैल गई।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों की पहचान रावतसर थाना क्षेत्र के चक 3-आरडब्ल्यूएम निवासी विनोद नायक (32) और उसके दो पुत्रों पार्थ (आठ) मनवीर (छह) के रूप में हुई है। विनोद अपने दोनों पुत्रों सहित विगत रविवार को करवा चौथ के दिन से लापता था।

सुबह बुर्जी संख्या 84 के पास उनके शव दिखाई देने की सूचना मिली तो थाना प्रभारी की धर्मपाल सिंह दल-बल सहित मौके पर पहुंचे। लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए रावतसर के सरकारी अस्पताल में भेजा गया।

थाना प्रभारी सीआई धर्मपालसिंह ने बताया कि विनोद नायक के चचेरे भाई हीरालाल द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर उसकी पत्नी उर्मिला, सास-ससुर और गांव की खिनानिया निवासी नेतराम आदि पर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि विनोद और उसकी पत्नी उर्मिला में काफी समय से विवाद चल रहा था। इसके चलते उर्मिला पति और बच्चों को छोड़कर चली गई थी, लेकिन बच्चे अपने पिता के साथ रहे। उर्मिला अपने बच्चों को भी साथ रखना चाहती थी। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में काफी समय से विवाद तथा तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

जानकारी के मुताबिक विगत रविवार को करवा चौथ के दिन विनोद बाजार से निवार पट्टी खरीद कर लाया। इसके बाद वह दोनों बेटों को लेकर घर से निकल गया। वह इंदिरा गांधी नहर पर गया और अपने दोनों बच्चों को निवार पट्टी से अपने साथ बांधकर नहर में कूद गया।