Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
चित्तौड़गढ़: विवाद के बाद निषेधाज्ञा लागू, छह गिरफ्तार - Sabguru News
Home Rajasthan चित्तौड़गढ़: विवाद के बाद निषेधाज्ञा लागू, छह गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़: विवाद के बाद निषेधाज्ञा लागू, छह गिरफ्तार

0

stone pelting
चित्तौड़गढ़। निम्बाहेडा में बुधवार रात को सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर हुए विवाद के बाद जिला कलक्टर ने संपूर्ण जिले के शहरी क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है। वहीं पुलिस अधीक्षक प्रसन्नकुमार खमेसरा ने बताया कि पुलिस ने तोडफोड करने वाले छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इधर, दूसरे समुदाय के संगठनों ने निम्बाहेड़ा बंद का आव्हान भी किया है। संभागीय पुलिस महानिरीक्षक रात को ही निम्बाहेड़ा पहुंच गए थे।

जानकारी के अनुसार निम्बाहेड़ा में बुधवार रात्रि सोशल मीडिया पर समुदाय विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक पोस्ट वायरल हुआ। इसके बाद वहां के जावद दरवाजे पर बडी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और समीप की एक काॅलोनी में सामहिक हमला करके वाहनों में तोडफोड कर दी। इस पर दूसरे समुदाय के लोग भी एकत्रित हो गए। दोनों समुदायों के बीच पथराव शुरू हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर भीड का खदेडा। रात को ही जिला कलक्टर वेदप्रकाश और पुलिस अधीक्षक प्रसन्नजीत खमेसरा भी पहुंच गए और हालातों को देखते हुए संपूर्ण शहरी क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतराज चुनावों के कारण पहले ही निषेधाज्ञा लागू है। थानाधिकारी शिवप्रकाश टेलर ने बताया कि इन घटनाओं के बाद दर्ज किये गए हैं। इसमें एक में कुछ लोगों के विरुद्ध आईटी एक्ट, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने सहित अन्य धाराओं में नामजद प्रकरण दर्ज किया गया है वहीं दूसरे प्रकरण में कॉलोनी के निवासियों ने समुदाय विशेष के लोगों के खिलाफ पथराव, तोडघेड़ व मारपीट सहित अन्य धाराओं में नामजद मामला दर्ज करवाया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस प्रकरण में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here