Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
MOTAPA KAM KAISE KARE | मोटापा कम करने के ये आसान उपाय  
Home Latest news मोटापा कम करने के ये आसान उपाय  

मोटापा कम करने के ये आसान उपाय  

0
मोटापा कम करने के ये आसान उपाय  
how to get rid from obesity

 

how to get rid from obesity

आजकल की बदलती लाइफस्टाइल के चलते लोग सबसे पहले तो बहार का स्ट्रीट फ़ूड खाते हैं उसके बाद वे यह खाने के बाद बिलकुल भी वर्कआउट नहीं करते हैं जिसकी वजह से उनका मोटापा दिन ब दिन बढ़ता जाता हैं। मोटापा बढ़ने के बाद वे लाख कोशिश कर लेते हैं कम करने की लेकिन नहीं हो पाटा हैं। अगर आप भी मोटापे के शिकार हैं तो हम आपको कुछ उपायें बता रहे हैं जिससे आप घर बैठे ही अपना मोटापा कम कर सकते हैं।

चुटकियों में पाए ऑयली त्वचा से छुटकारा

बर्फ खाने से आपके शरीर की अतिरिक्त वसा कम होती है और आपकी भूख भी मिटती है और आपको बार बार कुछ खाने का इच्छा नहीं करेगी।इसके अलावा जिस स्थान पर मोटापा है तो उस स्थान पर 30 मिनट तक आइस पैक लगाये। उस स्थान से आपकी कैलारी बर्न होने लगेगी साथ ही आपका वजन भी कम होगा। आप दिनभर एक जगह बैठकर काम करते हैं तो आपको बीच-बीच में कुछ खाने की इच्छा होती है।
उस समय आप कुछ ऐसा खा लेते है जिसकी वजह से आपका वजन बढ़ जाता हैं। उस समय आप कुछ कैलोरी का खाने की जगह बर्फ खाए तो इससे आपको गर्मी भी नहीं लगेगी और आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा। लेकिन वजन कम करने के चक्कर में आप अधिक बर्फ का उपयोग नहीं करें। नहीं तो आपको सर्दी-जुकाम के अलावा दांतों की समस्या भी हो सकती हैं।

नारियल के तेल से नवजात शिशुओं की करे मालिश, होंगे यह…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE