Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
गोेल्ड नहीं, अब चाहिए पहनने के लिए गोल्ड प्लेटेड गहनें - Sabguru News
Home Business गोेल्ड नहीं, अब चाहिए पहनने के लिए गोल्ड प्लेटेड गहनें

गोेल्ड नहीं, अब चाहिए पहनने के लिए गोल्ड प्लेटेड गहनें

0
गोेल्ड नहीं, अब चाहिए पहनने के लिए गोल्ड प्लेटेड गहनें
gold planet jewelry
gold planet jewelry
gold planet jewelry

भोपाल। पीढ़यां बदलने से किस तरह महिलाओं की पसंद बदल जाती है, इस बात का अंदाजा नए दौर में इसी बात से लगाया जा सकता है कि जो महिलाएं कभी सोने के आभूषणों को लेकर दीवानी रहा करती थी अब गोल्ड ज्वेलरी को लेकर उनका नजरिया बदलने लगा है।

वे अपने परिवार मे कहने लगी हैं कि हमें ठोस सोने की ज्वेलरी दिलाओं या ना दिलाओ मगर हमारी खास ड्रेस से मैच होने वाले गोल्ड प्लेटेड गहनें जरूर दिला देना। प्रदेश में इस दिनों यही ट्रेंड चल निकलता है, जिसमें महिलाएँ चेहरे से खूबसूरत लगने के साथ अपने अंग-अंग से दिव्यता प्रदर्शित करना चाहती हैं। यही वजह है कि यहां अधि‍कांश युवतियाँ गोल्ड प्लेटेड ज्वेलरी खरीद रही हैं। महिलाओं के अनुसार उनकी खरीदी हुई यह ज्वेलरी हर पोशाक पर फिट बैठती है।
इनमें बेहतर डिजाइन और सुरक्षा दोनाें
नए जमाने की गोल्ड प्लेटेड ज्वेलरी को लेकर गृहणी निशा सिंह का कहना है कि इसमें जितने प्रकार के डिजाइन मिलते हैं, उतने प्रकार के नए डिजायन असली सोने के गहनों में उपलब्ध नहीं हो पाते हैं, इसीलिए इन्हें बदल-बदल कर पहनने का अपना ही मजा है। वहीं सुवर्णा शर्मा हिस से कहती हैं कि पूरी सोने की ज्वेलरी पहनने के बाद हमेशा उसकी सुरक्षा को लेकर चिंता रहती है, लेकिन सोने की पॉलिश और परत वाले गहनों के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं है।यदि यह खो जाएं या टूट जाएं तो कोई दुख नहीं होता ।

इसी प्रकार के विचार अन्य महिलाओं का है रश्मि पाठक , दिव्या चंदानी और स्नेहा शर्मा बताती हैं कि इन्हें गोल्ड प्लेटेड अमेरिकन डायमंड गहने खरीदना पसंद है। दिव्या कहती हैं कि लाइट वेट ज्वेलरी में अमेरिकन डायमंड ज्वेलरी खरीदना किसी अच्छे मुनाफे से कम नहीं है। भले ही यह लाभ दिखाई न देता हो लेकिन इससे हमारी असली हीरों की चूडिय़ां, इयर रिंग, झुमका पैटर्न, रिंग में कॉकटेल रिंग, नेक पीस, रिंग्स आदि पहनने की इच्छा पूरी हो जाती है। यदि इस ज्वेलरी में टूटन भी आए तो निराशा नहीं होती है।

इसके अलावा इन दिनों बाजार में ब्राइडल सेट की मांग महिलाओं के बीच बढ़ी है। यह सेट कुंदन वर्क, स्टोन वर्क, मोती वर्क, एंटीक लुक में बाजार में उपलब्ध हैं। ऑपेरा नेक पीस, रोप नेक पीस, प्रिंसेस नेक पीस, के अलावा कई प्रकार के डिजाईन ब्राइडल सेट के बाजार में आ रहे हैं। जिन्हें देखने से ही उन्हें खरीदने का मन करने लगता है। यह पहनने पर काफी हैवी लुक देते हैं तथा इनकी कीमत भी दो हजार से शुरू होकर तीस हजार रुपए तक है।

कनक ज्वेलर के मालिक सचिन कुमार कहते हैं कि इस वक्त जो महिलाएं हमारे पास ज्वेलरी के लिए आ रही हैं वे ज्यादातर प्योर सोने, प्लेटिनम या चांदी मिक्स गहनों की मांग कम कर रही हैं बल्कि डिजायनर गहने खासतौर से जिन पर सोने की प्लेट चढ़ी हो को मांग रही हैं, वे बताते हैं कि पहले दुकान पर हम सोने-चांदी और हीरे के आभूषणों के अलावा और कोई ज्वेलरी नहीं बेचते थे लेकिन बाजार की डिमांड के देखते हुए हमने भी अपने यहां गोल्ड प्लेटेड ज्वेलरी रखना चालू कर दिया है। अब हमारे पास कई डिजाइंस हैं, जिनमें स्टोन और मोती के साथ कुंदन वर्क मौजूद है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here