Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
अगले साल से हो सकता है महिला आईपीएल : विनोद राय - Sabguru News
Home Sports Cricket अगले साल से हो सकता है महिला आईपीएल : विनोद राय

अगले साल से हो सकता है महिला आईपीएल : विनोद राय

0
अगले साल से हो सकता है महिला आईपीएल : विनोद राय
Might Witness Women's IPL From Next Year, Says CoA Chief Vinod Rai
Might Witness Women's IPL From Next Year, Says CoA Chief Vinod Rai
Might Witness Women’s IPL From Next Year, Says CoA Chief Vinod Rai

नई दिल्ली। सुप्रीमकोर्ट द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का कामकाज देखने के लिए गठित की गई प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने रविवार को कहा कि अगले साल से महिला इंडियन प्रीमियर लीग का भी आयोजन हो सकता है। राय ने कहा कि सीओए देश में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए काफी कुछ कर रहा है।

राय ने टाइम्स लिट फेस्टिवल में कहा कि डायना इडुल्जी (सीओए की सदस्य), मिताली राज, झूलन गोस्वामी के साथ मिलकर हमने कई चीजों पर विचार किया है और उम्मीद है कि अगले साल से आप महिला क्रिकेट को ज्यादा देखेंगे और हो भी सकता है कि अगले साल से महिला आईपीएल का भी आयोजन हो।

राय ने कहा कि पिछले तीन महीनों में हमने महिला क्रिकेट खिलाड़ियों की मैच फीस को दो गुना कर दिया है। जो हमने किया है वो काफी हद तक पुरुष टीम के बराबर है।

उन्होंने कहा कि लंबे समय में हो सकता है कि हम दोनों को बराबर नहीं ला पाए क्योंकि यह सभी आय मैचों से पैदा होती है। पुरुष टीम ज्यादा मैच खेलती है और ज्यादा आय करती है। उम्मीद है कि महिला टीम भी भविष्य में इस स्तर तक पहुंचे। अगले साल से आप निश्चित तौर पर बदलाव देखेंगे।

महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन मेजबान इंग्लैंड से मात खा गई थी।