Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
गुरदासपुर में आतंकी हमले के मद्देनजर हरियाणा में हाई अलर्ट - Sabguru News
Home Chandigarh गुरदासपुर में आतंकी हमले के मद्देनजर हरियाणा में हाई अलर्ट

गुरदासपुर में आतंकी हमले के मद्देनजर हरियाणा में हाई अलर्ट

0
गुरदासपुर में आतंकी हमले के मद्देनजर हरियाणा में हाई अलर्ट
haryana on high alert after gurdaspur terror attack
haryana on high alert after gurdaspur terror attack
haryana on high alert after gurdaspur terror attack

चंडीगढ़। पंजाब के गुरदासपुर जिले में सोमवार को हुए भयंकर आतंकी हमले के मद्देनजर समस्त हरियाणा प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है ताकि आतंकियों या शरारती तत्वों के हर प्रयास को विफल किया जा सके।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, मोहम्मद अकील ने आज यहाँ यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस अधीक्षकों, पुलिस उपायुक्तों, पुलिस सहायक आयुक्तों, निरीक्षकों तथा एस एच ओ जैसे सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को सड़कों पर गश्त करने, कर्मियों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात करने और संदिग्ध वाहनों एवं व्यक्तियों की तलाश करने को कहा गया है।  उन्होंने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस को रेलवे स्टेशनों, रेलवे ट्रैक्स और रेलगाडि़यों पर सतर्कता रखने को भी कहा गया है।

पुलिस नियन्त्रण कक्ष वैनस, मोटर साइकिल राइडर्स तथा गश्त पार्टियों को बाजारों में गश्त लगाने और संवेदी स्थापनाआें एवं महत्वपूर्ण कार्यालयों में सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये गए हैं। सुरक्षा तंत्र की दक्षता को बढ़ाने के लिये हाथ में पकड़े जाने वाले मैटल डिटैक्टर्स, डीप सर्च मैटल डिटैक्टर्स, बम निरोधक दस्तों, स्वैट (विशेष हथियार एवं रणनीति) दल तैनात किये गए हैं।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा जांच करते समय यह ध्यान रखा जा रहा है कि आम नागरिकों को कोई परेशानी न हो। पुलिस को सुरक्षा सम्बन्धी कार्य करते समय विनम्र एवं दृढ़ रहने के निर्देश दिये गए हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे सुरक्षा एजेन्सियों और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का सहयोग करें।

लोगों को किसी भी संदिग्ध व्यक्ति का पता चलने पर तुरंत निकटतम पुलिस प्राधिकारी या पुलिस नियन्त्रण कक्ष को सूचित करने को भी कहा गया है। हाल ही में राज्य सरकार ने पुलिस विभाग को जिलों एवं रेलवे पुलिस में सार्वजनिक सुरक्षा ड्यूटियों पर तैनात करने के लिये बड़ी संख्या में वाहन उपलब्ध करवाए हैं। जिप्सीस, मोटरसाइकिल एवं जेल वैन खरीदे जा चुके हैं, जबकि टवेरा, सूमो, बोलेरो तथा स्कोर्पियो वाहन शीघ्र ही उपलब्ध करवा दिये जाएंगे।

इसके अतिरिक्त, 600 से अधिक मोटरसाइकिलों की खरीद प्रक्रियाधीन हैं ताकि आमजन को पुलिस बल के अपने आसपास होने का आभास हो और पुलिस शीघ्र कार्यवाही कर सके। पुलिस विभाग नागरिकों की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह सचेत है तथा आम जनता को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करवाने के लिये कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी।