Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
आरएएस प्री-2013 पुन: परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह - Sabguru News
Home Rajasthan Ajmer आरएएस प्री-2013 पुन: परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह

आरएएस प्री-2013 पुन: परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह

0
आरएएस प्री-2013 पुन: परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह
RAS Pre 2013 re examination result declare likely next week
RAS Pre 2013 re examination result declare likely next week
RAS Pre 2013 re examination result declare likely next week

जयपुर। राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं भर्ती (प्री) पुन: परीक्षा 2013 का परिणाम अगले सप्ताह तक आ सकता है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने परिणाम तैयार करने की कवायद तेज कर दी है।

आयोग प्रशासन का मानना है कि यदि स्थितियां सामान्य रहीं तो अगले सोमवार तक परिणाम जारी कर दिया जाएगा। आरएएस प्री 2013 की पुन: परीक्षा 31 अक्टूबर को प्रदेशभर में आयोजित की गई थी, जिसमें 4 लाख 7 हजार 829 में से 1 लाख 71 हजार 571 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है।

राज्य सेवा के 354 और अधीनस्थ सेवाओं के 644 पदों के लिए आयोजित परीक्षा में अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट जांचने का कार्य पूरा कर लिया है। आयोग प्रशासन अब परीक्षा परिणाम तैयार करने में जुटा है।

आरपीएससी के अधिकारियों का कहना है कि परिणाम को लेकर अदालत में किसी भी प्रकार की चुनौती नहीं दी जा सके, इसलिए परिणाम को लेकर विधिक और विशेषज्ञों की राय ली जाएगी। प्रत्येक विषय और श्रेणी के परिणाम का गहन परीक्षण किया जाएगा।

आयोग प्रशासन परिणाम जारी करने में भी संघ लोक सेवा आयोग की पद्धति को अपना रहा है। रिक्त पदों की तुलना में 15 गुना अभ्यर्थियों को आरएएस मुख्य परीक्षा 2013 के लिए पात्र घोषित किया जाएगा।

आयोग प्रशासन परिणाम के साथ ही मुख्य परीक्षा की तिथि भी घोषित करेगा। मुख्य परीक्षा का आयोजन फरवरी में किया जा सकता है। आरपीएससी के चेयरमैन ललित के पंवार ने कहा कि आरएएस प्री 2013 का परिणाम 30 नंवबर से पहले जारी कर दिया जाएगा।