Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
होली के रंग में सराबोर प्रयाग की धरती, डीजे की धुन और चौराहों पर धमाल - Sabguru News
Home UP Allahabad होली के रंग में सराबोर प्रयाग की धरती, डीजे की धुन और चौराहों पर धमाल

होली के रंग में सराबोर प्रयाग की धरती, डीजे की धुन और चौराहों पर धमाल

0
होली के रंग में सराबोर प्रयाग की धरती, डीजे की धुन और चौराहों पर धमाल
holi celebration in allahabad
holi celebration in allahabad
holi celebration in allahabad

इलाहाबाद। जनपद में रंगों का पर्व होली बड़े ही धूम-धाम से परम्परागत ढंग से बुधवार को मनायी गया।लोग सुबह से ही डीजे के धुन पर हर चैराहों लोग थिरके और रंग-गुलाल और अबीर चलाने लगे । इसमें युवक ही नहीं युवतियां भी पीछे नहीं रहीं। लोगों ने सुबह दस बजे से रंग खेलना शुरू किया और दोपहर बाद तक होली का हुदड़ के रंग में शहर व गांव नजर आये।

शहर से लेकर गांव तक युवकों की टोलियां एक-दूसरे पर रंग डालते तथा गुलाल मलते निकले और अपने दोस्तों एवं दुश्मनों के घर जाकर अबीर लगाकर प्रेम का सदभाव बढ़ाया । महिलाओं की टोली भी अपने रंग में दिखी ।  वे भी अपनी सहेलियों के साथ एक-दूसरे के घर पहुंच गईं और जमकर रंगों की होली खेली।

सिविल लाइंस, सुभाष चैराहे सहित अन्य चैराहों पर बसों के चालक-परिचालक एक-दूसरे पर ही नहीं यात्रियों पर भी रंग फेंकने में कोई गुरेज नहीं किया। लोगों ने जमकर होली खेली। सड़कों पर होली का ही खुमार दिखाई दे रहा था । हर कोई गले मिल रहा था तो कोई बसों का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ले रहा था। अल्पसंख्यक समुदाय ने भी पूर्व संध्या से ही होली की शुभकामना देने लगे थे। पूरे शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में होली के पर्व पर लोग जमकर अबीर व गुलाल उड़ाते रहे।

जनपद एक दिन पूर्व ही होलियाने के मूड में हो गया था । ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर गुलाल उड़ रहे थे । राहगीरों को उमंग से बच्चों की रंग फेंकने की शरारत से दो-चार होना पड़ा रहा है। होली का त्योहार अपने शबाब पर रहा । मौज-मस्ती का यह दौर गांवों में भी दिखायी पडा । बच्चों के साथ बड़े भी होली के रंग में सराबोर हो रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा के मद्दे नजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के.एस.इमैनुएल के निर्देश के मुताबिक होली हुड़दंग के दौरान कहीं कोई विवाद न हो जाय, इसके लिए शहर के चैराहों एवं गलियों में पुलिस मुस्तैद दिखी और हुड़दंग कर रहे लोगों को निधारित समय के बाद हटाने का काम किया।