Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
बिहार में टापर्स घोटाले के बाद सामने आया रिजल्ट घोटाला - Sabguru News
Home Bihar बिहार में टापर्स घोटाले के बाद सामने आया रिजल्ट घोटाला

बिहार में टापर्स घोटाले के बाद सामने आया रिजल्ट घोटाला

0
बिहार में टापर्स घोटाले के बाद सामने आया रिजल्ट घोटाला
Result scam in bihar, 30 BCA students passed without writing
Result scam in bihar, 30 BCA students passed without writing
Result scam in bihar, 30 BCA students passed without writing

मोतिहारी/पटना। बिहार में हो रहे मेरिट एवं रिजल्ट घोटाले की सूची में अब एन नया नाम और जुड़ा गया है। रिजल्ट घोटाले की सूची में मोतिहारी स्थित एलएनडी महाविद्यालय का नाम भी जुड़ गया है।

इस महाविद्यालय के बैचलर इन कम्प्यूटर एप्लिकेंशन (बीसीए) द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में भारी पैमाने पर अनियमितता सामने आई है।

शैक्षणिक सत्र 2013-2016 में बीसीए द्वितीय वर्ष में तीस छात्रों ने अपना नामांकन कराया था। परीक्षा के बाद जब रिजल्ट आया तो उसमें से कुछेक छात्रों को लगा कि उन्हें आशा के विपरीत कम अंक मिले हैं।

वैसे छात्रों ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर को एक आवेदन देकर अपने उत्तर पुस्तिका के पुनर्मूल्यांकन की मांग की। विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब उन छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं को पुनर्मूल्याकंन के लिए निकाला तो सभी दंग रह गए।

सभी तीस उत्तर पुस्तिकाओं में एक शब्द भी नहीं लिखा था। रिजल्ट घोटाले की आग में जल रहे बिहार में रिजल्ट के मामले में नई गड़बड़ी सामने आने पर विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया।

विवाद को बढ़ते देख विश्वविद्यालय प्रशासन डैमेज कंट्रोल में जूटा है। पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है। परीक्षा कराने वालों को विश्वविद्यालय की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

इस बावत पूछे जाने पर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक सतीश कुमार राय ने कहा कि इस मामले की जांच शुरु कर दी गई है। इस गड़बड़ी के लिए जिम्मेवारी तय करने के उपरांत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अब देखना यह है कि इंटरमिडिएट के रिजल्ट घोटाले को लेकर शर्मिंदगी झेल रही बिहार सरकार बीसीए रिजल्ट घोटाले में समुचित कार्रवाई करती है या नहीं। खैर जो हो बिहार की शिक्षा व्यवस्था, परीक्षा प्रणाली और रिजल्ट सिस्टम पर तो लगातार दाग लग रहा है।