Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
happy birthday : Kumar Gaurav
Home Entertainment Bollywood कुमार गौरव ने लवर ब्वॉय के रूप में अपनी पहचान बनाई

कुमार गौरव ने लवर ब्वॉय के रूप में अपनी पहचान बनाई

0
कुमार गौरव ने लवर ब्वॉय के रूप में अपनी पहचान बनाई

happy birthday : Kumar Gaurav

मुंबई। बॉलीवुड में कुमार गौरव का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने 80 के दशक में लवर ब्वॉय के तौर पर दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाई।

11 जुलाई 1960 को जन्में मनोज तुली उर्फ कुमार गौरव बचपन के दिनों से ही अपने पिता राजेन्द्र कुमार की तरह अभिनेता बनना चाहते थे। कुमार गौरव ने अपने सिने करियर की शुरूआत अपने पिता की निर्मित वर्ष 1981 में प्रदर्शित फिल्म लवस्टोरी से की।

इस फिल्म की सफलता के बाद कुमार गौरव ने तेरी कसम, स्टार, लवर्स और रोमांस जैसी फिल्मों में काम किया हालांकि तेरी कसम को छोड़कर सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई।

वर्ष 1985 में कुमार गौरव की एक और सुपरहिट फिल्म नाम प्रदर्शित हुई हालांकि फिल्म की सफलता का श्रेय संजय दत्त को अधिक दिया गया। वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म इंद्रजीत में कुमार गौरव को अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का अवसर मिला जिसमें उनकी भूमिका कुछ हद तक पसंद की गई।

वर्ष 2002 में प्रदर्शित मल्टीस्टार फिल्म कांटे कुमार गौरव के करियर की अंतिम हिट फिल्म साबित हुई। कुमार गौरव ने सुनील दत्त की पुत्री नम्रता दत्त के साथ विवाह किया है। कुमार गौरव इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नहीं है।