Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
बम की अफवाह में अरेस्ट, बोला-मजे कर रहा था - Sabguru News
Home India City News बम की अफवाह में अरेस्ट, बोला-मजे कर रहा था

बम की अफवाह में अरेस्ट, बोला-मजे कर रहा था

0
gurgaon man arrested for bomb threat, says wanted to have fun
gurgaon man arrested for bomb threat, says wanted to have fun

गुड़गांव। गुड़गांव और दिल्ली के पुलिस नियंत्रण कक्षों में लगातार दूसरे दिन फोन कर बम की झूठी खबर देने वाले 29 वर्षीय युवक को गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवक ने पुलिस से कहा कि बम की झूठी खबर देकर वह तो बस मजे कर रहा था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक की पहचान सन्नी शर्मा के रूप में हुई है। उसे उत्तर-पश्चिम दिल्ली में काराला के पास शिव विहार इलाके से गिरफ्तार किया गया। वह गुड़गांव के सुशांत लोक इलाके में व्यापक विहार स्थित एक सूखे मेवे की दुकान में विक्रेता का काम करता है और वह सेक्टर 32 के पास झरसा गांव में किराए के मकान में रहता था।

गुड़गांव पुलिस आयुक्त नवदीप सिंह विर्क ने बताया कि शर्मा शादीशुदा है, और दो बच्चों का पिता भी है। वह पुलिस की सजगता की जांच करना चाहता था और उसने यह सब मजे के लिए किया। पुलिस ने उसके सुशांत लोक इलाके में होने का पता लगाया और गुरूवार को दोपहर बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

शर्मा ने लगातार दूसरे दिन भी फोन करके पुलिस को एक शॉपिंग मॉल में बम रखे जाने की खबर दी। उसके फोन से पुलिस सकते में आ गई। सोहना रोड स्थित साउथ सिटी में मौजूद अर्काडिया शॉपिंग मॉल को बम की खबर मिलने के बाद खाली करा लिया गया।

सैंकड़ों पुलिसकर्मी, बम निरोधी दस्ता और खोजी कुत्ते खोज अभियान में लग गए। पुलिस ने पांच घंटे की तलाश के बाद इसके अफवाह होने की पुष्टि की। पुलिस को दिल्ली मेट्रो के एक स्टेशन और गुड़गांव के एक बाजार में बम रखे जाने की ऎसी ही सूचना बुधवार को मिली थी, जो कि चार घंटे की तलाश के बाद सिर्फ अफवाह साबित हुई थी।

दोनों ही फोन एक ही नंबर से आए थे। दिल्ली पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन करने वाले ने गुरूवार को बताया कि अर्काडिया और इसके नजदीक बनी बहुमंजिला इमारत के दफ्तरों में उच्च क्षमता वाले बम रखे गए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुड़गांव पुलिस को दिल्ली पुलिस ने बम रखे जाने की सूचना दी। फोन करने वाले ने उसी नंबर का इस्तेमाल किया जिससे उसने बुधवार को फोन किया था। फोन नंबर ओडिशा का था, और सरोज कुमार मलिक के नाम पर जारी हुआ था। सरोज कुमार का फोन 16 दिसंबर को व्यापार केंद्र के पास गुम हो गया था।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने शॉपिंग मॉल को खाली करा कर उसकी जांच कराई। हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन में बुधवार को बम रखे जाने की सूचना से मेट्रो सेवा ढाई घंटे तक प्रभावित हुई थी, और सुशांत लोक इलाके के व्यापार केंद्र में बम की खबर के कारण पुलिस को व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी खाली कराने पड़े थे।

अपने 20 सेंकंड की फोन कॉल में उसने कहा था कि मैंने हुडा सिटी सेंटर के तलघर में खड़ी कार में एक उच्च तीव्रता वाला बम लगाया है। और ऎसे ही दो बम मैंने नए गुड़गांव के दो बाजारों में लगाए हैं। बचा सको तो बचा लो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here