Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
पीएफ पर 8.75 % ब्याज, 5 करोड़ कर्मचारियों को फायदा - Sabguru News
Home Business पीएफ पर 8.75 % ब्याज, 5 करोड़ कर्मचारियों को फायदा

पीएफ पर 8.75 % ब्याज, 5 करोड़ कर्मचारियों को फायदा

0
Government decides to pay 8.75 percent interest on PF for 2014 -15
Government decides to pay 8.75 percent interest on PF for 2014 -15

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) से जुडे पांच करोड़ उपभोक्ताओं की जमा पर चालू वित्त वर्ष में 8.75 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा।

सूत्रों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि वित्त मंत्रालय ने 2014-15 के लिए ब्याज दर पर अपनी मुहर लगा दी है। इसके बाद ईपीएफओ के न्यास मंडल ने ब्याज दर 8.75 प्रतिशत रखने का निर्णय लिया।

ईपीएफओ के न्यास मंडल के फैसले के बाद वित्त मंत्रालय की स्वीकृति से इसे अब क्रियान्वित किया जाएगा। वित्त मंत्रालय के मुहर के बाद ईपीएफओ ब्याज के फैसले क ोश््रम मंत्रालय और आयकर विभाग अधिसूचित करेंगे।

निवेश भविष्य निधि के निवेश पर समिति का गठन

केन्द्रीय कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने भविष्य निधि (पीएफ) के रूप में जमा राशि के निवेश के लिए एक विशेषज्ञ समिति गठित करने का निर्णय लिया है। केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने बताया कि यह विशेषज्ञ समिति जल्द गठित कर दी जाएगी। यह समिति भविष्य निधि के धन को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने के विकल्प तलाशेगी।

उन्होंने कहा कि निवेश का विकल्प तलाशते हुए कम से कम जोखिम और अधिक से अधिक लाभ को ध्यान रखा जाएगा। दत्तात्रेय केंद्रीय कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के न्यासी बोर्ड की 205वीं वार्षिक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि समिति की सिफारिशों के अनुसार निवेश के निर्णय किए जाएंगे और कर्मचारियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here